Royal style in Corona, man made precious masks of gold

Loading

पुणे. एक तरफ जहाँ पूरा देश ख़ास कर महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है वहीं कोरोना से बचाव करने के लिए काम आने वाला फेस मास्क अब आवश्यक वस्तु के साथ ही साथ अब फैशन स्टेटमेंट भी बनता जा रहा है। 

जी हाँ हम बात कर रहे हैं पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी शंकर कुराडे की जिन्होंने एक कदम आगे जाये हुए अपने लिए सोने का ही फेस मास्क बनवा लिया है। कुराड़े बताते हैं कि इसको बनवाने के लिए उन्हें 2.89 लाख रुपये का खर्च आया है। कहा जाता है कि शंकर सोने के बहुत शौकीन हैं और अपने शरीर पर तकरीबन हर समय करीब 3 किलो सोना पहने रहते हैं। यही नहीं उन्हें हाथों की दसों उंगलियों में सोने की अंगूठी, सोने की चेन और कलाइयों में ब्रेसलेट हमेशा मौजूद ही रहते हैं।

सोने के फेस मास्क के बारे में शंकर बताते हैं कि इसके लिए दो तोला सोना इस्तेमाल हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी प्रेरणा उन्हें टीवी पर एक शख्स को चांदी का मास्क पहने हुए देखने के बाद मिली जिसके बाद उन्हें सोने का मास्क बनवाने की सूझी। अपने मास्क की विशेषता बताते हुए शंकर कहते हैं कि यह एक पतला मास्क है जिसमें कई सारे छेद हैं, ताकि सांस लेने में कोई कठिनाई न हो। लेकिन फिर भी वे इस बात से कतई आश्वस्त नहीं है कि कोरोना से बचाव इस मास्क द्वारा होगा या नहीं। हालाँकि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है।