Market Market direction will be determined by quarterly results, geopolitical developmentsof three of the top 10 companies of SENSEX increased by Rs 98,622.89 crore

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) के लिए आज का दिन बड़ा ही बेकार रहा. कारोबारी के चौथे दिन यानी गुरुवार को 1000 अंकों की बड़ी गिरावट दर्ज की गई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का सेंसेक्स (Sensex) 1000.66 अंको की गिरावट के साथ  39,728.41 पर बंद हुआ, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्ट्री (Nifty) 290.70 अंक गिरकर 11,680.35 पर बंद हुआ.

ज्ञात हो कि पिछले 10 हफ्तों में शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही थी. पिछले 13 साल में बाजार की तेजी का सबसे बड़ा सिलसिला था.

निवेशकों के तीन लाख करोड़ डूबे 

बाजार में आई इस गिरावट के वजह से एक दिन में ही निवेशकों के तीन लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं. विश्लेषकों का कहना है कि मौजूद स्थिति को देखते हुए आगे भी बाजार  में उतार चड़ाव बना रहेगा. इसलिए निवेशक देखकर निवेश करें.

 दिग्गज शेयरों का हाल

आज दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और कोल इंडिया के अतिरिक्त सभी कंपनियों के शेयर लाल निशान पर बंद हुए. शीर्ष गिरावट वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक और रिलायंस के शेयर शामिल हैं.