Sensex

मुंबई: सप्ताह के पहले दिन आए गिरावट के बाद मंगलवार को शेयर बाज़ार हरे निशान पर बंद हुआ. मुंबई के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ़्टी में तेजी देखी गई. सेंसेक्स जहां

मुंबई: सप्ताह के पहले दिन आए गिरावट के बाद मंगलवार को शेयर बाज़ार हरे निशान पर बंद हुआ. मुंबई के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ़्टी में तेजी देखी गई. सेंसेक्स जहां 1,028 अंको की बढ़त के साथ बंद हुआ, वहीं निफ़्टी 316 अंको तेजी के साथ बंद हुआ.

सेंसेक्स और निफ़्टी में साढ़े तीन प्रतिशत की तेजी 
मंगलवार को शेयर बाज़ार में आई तेजी से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 3.52 प्रतिशत यानि 1,028 अंकों के बढ़त के साथ 29468.49 पर बंद हुआ. इसी के साथ निफ़्टी में 3.68 प्रतिशत यानि 316.65 अंक के साथ 8597.75 पर बंद हुआ.

वैश्विक तेज़ी से आई तेजी 
दुनिया के तमाम शेयर बाज़ार में आई तेजी के कारण हमारे शेयर बाजार में बढ़त देखी गई. इसी के साथ कोरोना वायरस के वजह से दुनिया में आने वाली मंदी से भारत पर असर नहीं होने का संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट जारी होने का फ़ायदा शेयर बाजार को मिला हैं. 

सोमवार को हुई थी बढ़ी गिरावट 
इसके पहले सोमवार को शेयर बाजार में 1375.27 अंक के गिरावट के साथ बंद हुआ था. वहीं निफ़्टी में भी 370.90 अंक गिर के बंद हुआ था.