Facebook will ban groups representing 'QAnon' conspiratorial doctrine

WhatsApp के बाद अब फेसबुक ने Facebook Lite के ऐंड्रोइड यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च कर दिया है। हालांकि अभी तक इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया हैं। फरवरी के अंत तक सभी यूजर्स के लिए यह

WhatsApp के बाद अब फेसबुक ने Facebook Lite के ऐंड्रोइड यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च कर दिया है। हालांकि अभी तक इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया हैं। फरवरी के अंत तक सभी यूजर्स के लिए यह फीचर लॉन्च होगा। इस बात की जानकारी ऐंड्रोइड पुलिस की रिपोर्ट से मिली हैं।

Facebook Lite में ऐसे करें डार्क मोड एक्टिव
Facebook Lite में डार्क मोड एक्टिव करने के लिए Facebook Lite का लेटेस्ट वर्शन डाउनलोड करें। उसके बाद लॉग-इन करके सेटिंग पर क्लिक करें और डार्क मोड के ऑप्शन को ऑन करें। इसके बाद आपको फेसबुक लाइट का इंटरफेस पूरी तरह से ब्लैक दिखाई देगा।

इससे पहले WhatsApp ने ऐंड्रोइड बीटा वर्शन के यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च किया था। हालांकि इसमें कुछ कमियां रह गई हैं। इसमें डार्क मोड ऑन करने के बाद मेंन बैकग्राउंड का रंग ब्लैक होना चाहिए था, लेकिन बैकग्राउंड का रंग डार्क ग्रीनिश ग्रे थीम का हैं।

बतादें कि यह कुछ स्मार्टफोन्स के लिए ही सही है। अमोलेड स्क्रीन वाले फोन्स में यह ब्लैक होना चाहिए था। क्योंकि अमोलेड डिस्प्ले में स्क्रीन पूरा ब्लैक होने पर पिक्सल स्विच ऑफ हो जाते हैं और यह फोन की बैटरी को ड्रेन नहीं होने देते।

जानकारी के लिए बतादें कि WhatsApp का डार्क मोड एंड्रॉयड बीटा वर्शन 2.20.13 पर उपलब्ध है। एंड्रॉयड यूजर्स को डार्क मोड इस्तेमाल करने के लिए बीटा वर्शन को अपडेट करना होगा। 

WhatsApp में डार्क मोड ऐसे करे एक्टिव
WhatsApp का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करें। एप ओपन करें और टॉप-राइट कॉर्नर में दिए गए मैन्यू आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग में जाकर चैट्स पर क्लिक करें। यहां थीम ऑप्शन दिखाई देगा। जहां से आप डार्क मोड सिलेक्ट कर सकते हैं।