Huawei's P50 Series will be launched with liquid lens technology

अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद कुछ समय के लिए Huawei का रास्ता नहीं बना। हालाँकि, चीनी समूह ने अभी तक अपने स्मार्टफोन प्लान को बंद नहीं किया है। Huawei का अगला बड़ा लॉन्च P50 सीरीज़ में होने जा रहा है। 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है, Huawei P50 सीरीज़ नवीनतम किरिन 9000 प्रोसेसर के साथ आएगी। अब, एक नई रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि P50 सीरीज़ एक बेहतर कैमरा अनुभव देने के लिए लिक्विड लेंस तकनीक की सुविधा प्रदान करेगी।

जानकारी के अनुसार, लिक्विड लेंस तकनीक के पारंपरिक कैमरा सेटअप के कई फायदे हैं। कहा जाता है कि प्रौद्योगिकी एक तेजी से ध्यान केंद्रित करने वाली गति प्रदान करती है और मानव आंखों की तरह मिलिसकॉन्ड-लेवल फोकस को बहुत अच्छी तरह से प्राप्त कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार फिल्म निर्माण की दर लगभग 100% है।

तरल लेंस की अवधारणा लगभग कुछ समय के लिए रही है। एडमंडोप्टिक्स (Edmundoptics) इस तकनीक को निम्नलिखित के रूप में समझाता है: “लिक्विड लेंस ऑप्टिकल ग्रेड तरल युक्त छोटे, मेकैनिकली या इलेक्ट्रिकली रूप से कंट्रोल्ड सेल हैं। जब एक करंट या वोल्टेज लिक्विड लेंस सेल में लगाया जाता है, तो सेल का आकार बदल जाता है। यह परिवर्तन मिलीसेकंड के भीतर होता है और ऑप्टिकल पावर का कारण बनता है, और इसलिए फोकल लेंथ और वोर्किंग डिस्टेंस, शिफ्ट करने के लिए हैं। “

अब तक, Huawei P50 के कैमरा विनिर्देशों पर कोई खुलासा नहीं हुआ है। रिपोर्ट का सुझाव है कि टेलीफ़ोटो कैमरे के लिए तरल लेंस तकनीक का उपयोग किया जाएगा। कैमरा सोनी के IMX782 सेंसर के साथ जोड़ा जाएगा, जिसे अभी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है।

Huawei P50 सीरीज मेट 40 सीरीज को फॉलो करेगी, जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। श्रृंखला में 40 प्रो, मेट 40 प्रो + और पोर्श डिजाइन संस्करण हैं। टॉप-एंड मॉडल, मेट 40 प्रो + में 20x हाइब्रिड ज़ूम और 100x डिजिटल ज़ूम के साथ डुअल टेलीफोटो कैमरा सिस्टम है।