ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन, जिनकी कीमत सुन खिसक जाएगी पैरों तले ज़मीन

    आज के ज़माने में स्मार्टफोन (Smartphone) हर किसी की ज़रूरत बन गया है। मार्केट में ऐसे कई स्मार्टफोन हैं, जो शानदार फीचर्स (Features) से लैस होते हैं। वहीं अगर सबसे महंगे स्मार्टफोन (Expensive Smartphone) की बात करने तो आमतौर पर सबके जहन में 2-3 लाख रुपये तक वाले फोन ही आते होंगे, लेकिन आज हम आपको दुनिया के ऐसे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत सुन आपके पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी। क्योंकि इन स्मार्टफोन की कीमत करोड़ों (Smartphones cost crores) की लग्जरी कार (Luxury car) से भी ज़्यादा महंगी है। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वह फोन और क्या है उनकी खासियत… 

    iPhone 4S Elite Gold- 
    iPhone 4S Elite Gold फोन की कीमत 0।940 करोड़ रुपये है। यह फोन दिखने में बेहद ही खुबसूरत है। वहीं इस फोन को Stuart Hughes ने डिजाइन किया है। इस iPhone की खासियत यह है कि इसमें 500 के करीब हीरे लगे हैं। साथ ही यह फोन 24 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है। इस फोन में Apple के logo पर 53 हीरे लगाए गए हैं। इसके अलावा इसकी खासियत यह भी है कि इस फोन में प्लेटिनम के साथ डायनासोर के हड्डी का असली टुकड़ा भी लगाया गया है। इस फोन को पूरी तरह से कस्टमाइज किया गया है।  

    Falcon Supernova Iphone 6 pink diamond- 
    Falcon Supernova Iphone 6 pink diamond की कीमत सुन आपकी आंखें खुली की खुली ही रह जाएगी। इस फोन की कीमत 4।8 करोड़ रुपये है। जी हाँ, अगर आपको इसे खरीदना है तो आपको इसके लिए 4।8 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। इस फोन की मैन्युफैक्चरिंग Apple ने ही की है। लेकिन यह दुनिया का सबसे लग्जरी फोन है। इस फोन में 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। इसे और भी खास बनाने के लिए इसमें डायमंड लगाए गए हैं। फोन का केस भी प्लेटिनम और रोज गोल्ड से तैयार किया गया है। ये भी एक कस्टमाइज फोन है।  

    Gold striker iPhone 3GS Supreme- 
    Gold striker iPhone 3GS Supreme की कीमत 0।32 करोड़ रुपये है। इसे Stuart Hughe और Gold striker कंपनी ने डिज़ाइन किया है। इस फोन में 271 ग्राम के 22 कैरेट के सॉलिड गोल्ड और 200 हीरों के इस्तेमाल से बनाया गया है। फोन में Apple के logo में 53 हीरे और स्टार्ट बटन में पूरा एक बड़ा हीरा लगाया है। 

    iPhone 3G Kinga Button- 
    iPhone 3G Kinga Button की कीमत 0।25 करोड़ रुपये है। इसे आस्ट्रेलिया के ज्वैलर Peter Alisson ने बनाया है। इसके स्टार्ट बटन में एक बड़ा हीरा लगाया गया है। इसमें 18 कैरेट के पीले, सफेद और रोज गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन के साइड स्ट्रिप में 138 हीरे जड़े हैं। यह फोन दिखने में बेहद ही आकर्षक है।  

    iPhone 4 Diamond Rose-
    इस फोन को भी Stuart Hughes ने डिजाइन किया है। फोन की कीमत 0।8 करोड़ रुपये है। इसमें करीब 500 हीरे लगाए गए हैं। वहीं स्टार्ट बटन के आस-पास 7।4 कैरेट के सिंगल कट हीरे लगाए गए हैं, जो इसे आकर्षक लुक देने में मदद करते हैं।