Nokia C3

नई दिल्ली. अमेरिका की स्मार्टफोन मेकर कंपनी Nokia ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia C3 लॉन्च कर दिया है। इसकी खासियत की बात करें तो यह फोन दमदार बैटरी और प्रोसेसर से लैस है। साथ ही इस फोन में बढ़िया कैमरा सेटअप है। यह एक बजट फोन है। तो आइए जानते है इस फोन के बारे में विस्तार से…

Nokia C3 Specification
यह फोन एन्ड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 5.99 इंच HD+ डिस्प्ले (720×1440 पिक्सल) है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB RAM मौजूद है। वहीं इस फोन में जान फूंकने के लिए 3040 mAh की दमदार बैटरी मौजूद है, जो 05W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में वाई-फाई, जीपीएस, 4G, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं।

Nokia C3 Camera
इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Nokia C3 Price
कंपनी इस फोन को सिंगल वेरिएंट में उतारा है, जिसमें 3GB RAM / 32 स्टोरेज की कीमत 699 युआन (लगभग 7,500 रूपये) है। यह फोन दो कलर ऑप्शन नॉर्डिक ब्लू और गोल्ड सैंड के साथ आता है। इसकी सेल 13 अगस्त से शुरू होगी। फिलहाल कंपनी ने इस फोन को चीन में लॉन्च किया है। भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद है कि यह फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा।