Vaccination
File Photo

    मुंबई. कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीन (Vaccine) की आपूर्ति को लेकर मुंबई मनपा  सहित कई राज्य सरकारों ने वैश्विक निविदा आमंत्रित की है। राज्य सरकारों की निविदाओं को भले ही प्रतिसाद नहीं मिला है, लेकिन मुंबई मनपा (BMC) की निविदा (Tender) में 8 कंपनियों ने रूचि दिखाई है। जिसको देखते हुए बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal) के निर्देश पर निविदा भरने का समय 1 जून तक बढ़ा दिया गया है।

    मुंबई महानगरपालिका ने कोरोना प्रतिबंधक टीका की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदा जारी की है। 5 कंपनियों ने पहले ही रुचि दिखाई थी। मंगलवार को 3 और कंपनियों ने संपर्क कर वैक्सीन आपूर्ति में रुचि दिखाई है। संभावित ठेकेदार कंपनियों की तरफ से कागज पत्र जमा करने को लेकर निविदा जमा करने की अवधि 1 जून तक बढ़ा दी गई है।

    12 मई को निविदा जारी की गई थी

    मनपा की निविदा में जिन 8 ठेकेदारों ने रुचि दिखाई है। उसमें से 6 ने स्पूतनिक फाइव एवं एक ने स्पूतनिक लाइट कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने की इच्छा जतायी है। एक आपूर्तिकर्ता कंपनी ने  अस्ट्राजेनका फाइजर वैक्सीन आपूर्ति करने की रुचि दिखाई है। मनपा कमिश्नर इकबाल सिंह चहल के मार्गदर्शन में अतिरिक्त मनपा आयुक्त पी. वेलरासू के निर्देशानुसार उप आयुक्त  संजोग कबरे और अन्य अधिकारी कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने की कार्यवाही में जुटे हैं।  बीएमसी की तरफ से वैक्सीन आपूर्ति को लेकर  12 मई को निविदा जारी की गई थी। 18 मई तक 5 प्रस्ताव मिले थे। कागज पत्रों की जांच एवं जमा करने के लिए तिथि 25 मई तक बढ़ा दी गई थी। 25 मई को तीन और कंपनियों ने रुचि दिखाई है।