पटेलवाड़ी में लगा कचरे का ढेर

Loading

  • जोगेश्वरी- विक्रोली लिंक रोड से गुजरने वाले लोग परेशान
  • महामारी फैलने की आशंका 

मुंबई. जोगेश्वरी ( प.) के बेहरामबाग स्थित पटेलवाड़ी में लगे कचरे के ढेर से लोग काफी परेशान हैं. स्थानीय लोगों कहना है कि हम लोग मनपा के संबंधित विभाग से कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है. समय रहते अगर गंदगी की साफ-सफाई नहीं हुई तो क्षेत्र में कोरोना जैसी महामारी फैल सकती है.

उल्लेखनीय है कि मनपा के/ पश्चिम विभाग के वार्ड क्र.61 व 63 के मध्य स्थित पटेलवाड़ी में लगभग साल भर से कचरा नहीं उठाया जा रहा है, जो दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. इन कचरों के ढेर के पास से जोगेश्वरी- विक्रोली लिंक रोड गुजरता है और पड़ोस में अब्दुल्ला कुरैशी स्कूल भी है.जमा हुए कचरों के ढेर से एक ओर जहां यात्रियों को आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर अब्दुल्ला कुरैशी स्कूल के बच्चों के स्वास्थ्य के लिए खतरा उतपन्न हो गया है. समय रहते अगर मनपा का संबंधित विभाग इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया तो क्षेत्र में कोरोना जैसी महामारी फैल सकती है. इस बाबत नगरसेविका राजूल पटेल व रंजना पाटिल के मोबाइल पर संपर्क कर जब उनकी प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

शिकायत के बावजूद ध्यान नहीं

स्थानीय निवासी व समाजसेवी नौशाद खान ने बताया कि पटेलवाड़ी में लगभग साल भर से कचरा उठाने वाली बीएमसी की गाड़ी नहीं आ रही है, जिससे यहां बड़ी मात्रा में कचरा जमा गया है. बारिश के पानी के चलते कचरों के ढेर से अजीब सी दुर्गंध आ रही है और बस्ती में कोरोना जैसी महामारी फैलने की आशंका बढ़ गयी है.कचरों के ढेर को उठाने के लिए हमने मनपा के संबंधित विभाग के अधिकारी संजय बांगड़ को कई बार लिखित और मौखिक शिकायत भी की है,लेकिन  समस्या आज भी ज्यों की त्यों बनी हुई है. प्रशासन को समस्या पर ध्यान देने की आवश्यकता है.