सुशांत और यशराज फिल्म्स के साथ करार की होगी पुलिस जांच

– सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला

मुंबई. बांद्रा पुलिस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के मामले में यशराज फिल्म्स को पत्र लिखकर राजपूत के साथ किए गए कॉन्ट्रेक्ट का डिटेल मांगा है. सुशांत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया था और उन्हें भी इस बैनर के साथ काम बंद करने को कहा था.

 ‘काई पो चे’, ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके 34 वर्षीय सुशांत रविवार को अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फांसी से लटके मिले थे. पुलिस इस मामले में पेशेवर दुश्मनी समेत अनेक कोणों से जांच कर रही है. बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अब तक सुशांत के परिजनों, रिया चक्रवर्ती और उनके करीबी दोस्तों तथा कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा समेत 13 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं. 

पुलिस ने उन कॉन्ट्रेक्ट की प्रतियां भी मांगी

सूत्रों के मुताबिक पेशेवर ऐंगल के मद्देनजर पुलिस ने कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस को पूछताछ के लिए संपर्क करना शुरू किया है. इसके तहत पुलिस ने यशराज फिल्म्स को पत्र भेजकर उन सभी करारनामों का ब्योरा मांगा है, जो उसने अभिनेता के साथ किए थे. पुलिस ने उन कॉन्ट्रेक्ट की प्रतियां भी मांगी हैं, जो यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ किए थे. अगले कुछ दिन में पुलिस उन लोगों को भी बुला सकती है, जिन्होंने अपनी फिल्मों के लिए अभिनेता और प्रोडक्शन हाउसों में करार कराने में भूमिका निभाई थी. 

रिया चक्रवर्ती ने दर्ज कराया अपना बयान

सुशांत ने यशराज की दो फिल्मों में काम किया था. इनमें 2013 में मनीष शर्मा निर्देशित ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और 2015 में दिबाकर बनर्जी निर्देशित ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ थीं. इस बैनर के साथ उनकी तीसरी फिल्म ‘पानी’ हो सकती थी, जिसका निर्देशन शेखर कपूर करने वाले थे. यशराज फिल्म्स ने फिल्म को रोक दिया. रिया चक्रवर्ती ने गुरुवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज कराया.वह करीब नौ घंटे तक बांद्रा पुलिस स्टेशन में रही थी. उनसे सुशांत की पेशेवर जिंदगी समेत अनेक कोणों पर सवाल पूछे गए थे. रिया ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना करार खत्म कर लिया था और उनसे भी इस बैनर के साथ काम बंद करने को कहा था.