अजोय मेहता बने सीएम ठाकरे के मुख्य सलाहकार, संजय कुमार बने मुख्य सचिव

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव अजोय मेहता को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया है. वे 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. अब मेहता 1 जुलाई से सीएम ठाकरे के मुख्य सलाहकार की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके लिए मंत्रालय में मुख्यमंत्री की केबिन के बगल में मेहता का ऑफिस तैयार किया गया है. इसके लिए कर्मचारी भी नियुक्त कर दिए गए हैं. 

मुख्यमंत्री ठाकरे का मानना है कि कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र को मेहता जैसे अनुभवी अधिकारी की आगे भी जरुरत है. इन्हीं वजहों से उन्हें सीएम का मुख्य सलाहकार बनाया गया है.मेहता 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

बिहारी बाबू बने मुख्य सचिव 

अजोय मेहता की जगह संजय कुमार को राज्य का  मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. 30 जून को मेहता के रिटायर होने के बाद वे मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाल लेंगे. संजय के पास  गृहनिर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव और गृह विभाग का अतिरिक्त कार्यभार भी है. वे 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. संजय अगले साल फ़रवरी महीने में रिटायर होंगे. मूल रूप से बिहार के रहने वाले संजय की इमेज एक तेज तर्रार अधिकारी की है. मुख्य सचिव के पद पर संजय के साथ सीताराम कुंटे और प्रवीण परदेशी भी दौड़ में थे, लेकिन अनुभवी होने के नाते संजय कुमार इस दौड़ को जीतने में सफल रहे.