anil deshmukh

– गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी जानकारी

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना की औषधि तैयार करने का दावा करने वाली पतंजलि की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.आयुष मंत्रालय की आपत्ति के बाद राजस्थान सरकार ने जहां एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी की है, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की दवा कोरोनिल’ पर प्रतिबंध लगा दी है.यह जानकारी राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी है.

2 दिन पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने बहुत ही ताम झाम के साथ कोरोना की औषधि तैयार करने का दावा करते हुए उसे बाजार में उतारने का ऐलान किया था.कोरोना की दवा के अविष्कार ने बाबा रामदेव के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. 

चिकित्सीय जांच के संदर्भ में कोई ठोस जानकारी नहीं 

  महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि ‘कोरोनिल’ के चिकित्सीय जांच के संदर्भ में अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है. जिसकी वजह से महाराष्ट्र में दवा बेचने पर प्रतिबंध लगाया गया है. देशमुख ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान, जयपुर में पतंजलि के कोरोनिल की क्लिनिकल जांच हुई या नहीं इसकी जानकारी हासिल की जायेगी. गृह मंत्री देशमुख ने बाबा रामदेव को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नकली दवा बेचने की अनुमति नहीं देगी.इसके पहले राजस्थान सरकार ने कोरोनिल पर प्रतिबंध लगाया है.