बिहार में गांव-गांव प्रचार करेंगे मुंबई के भाजपाई

  • देवेंद्र फडणवीस ने उत्तर भारतीय मोर्चा अध्यक्ष को दिया चुनावी मंत्र
  • सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच चुके हैं बिहार

मुंबई. बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. कोरोना की वजह से इस बार बड़ी चुनावी रैलियां नहीं होगी. पर मुंबई भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बिहार के गांव-गांव में संपर्क कर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने जाने वाले हैं. बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी के उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडेय को चुनावी मंत्र दिया है. पार्टी के बिहार प्रकोष्ठ और उत्तर भारतीय मोर्चा के सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ता बिहार के अलग-अलग जिलों में पहुंच चुके हैं.

सोमवार को मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक

बीजेपी उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडेय ने बिहार चुनाव प्रचार के संदर्भ में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. पांडेय के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि मुंबई में रहने वाले बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके जिले में प्रचार कार्य की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. इसके लिए उन्होंने सूची तैयार करने के लिए कहा है. जिसे बिहार भाजपा प्रदेश कार्यालय को दिया जाना है. बाहर के नेताओं की बजाय बिहार के मूल निवासियों का मतदाताओं पर अधिक प्रभाव पड़ेगा. पांडेय ने बताया कि इस संदर्भ में सोमवार को मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक होनी है. उसमें तय किया जाएगा कि बिहार में चुनाव प्रचार के लिए कितने लोगों को कब भेजना है.

बहुत से लोग बिहार पहुंच गए 

मुंबई बीजेपी बिहार प्रकोष्ठ के बहुत से लोग बिहार पहुंच गए हैं. पोयसर में रहने वाले कैलाश झा ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग मिथिलांचल पहुंच गए हैं. जबकि अभय झा ने बताया कि उनकी टीम बिहार रवाना होने के लिए तैयार है. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के हैदर आजम पिछले कई दिनों से बिहार की राजधानी पटना में डेरा डाले हुए हैं. हैदर आजम ने बताया कि पार्टी की तरफ से जिस जिले में प्रचार करने की ज़िम्मेदारी दी जाएगी, उस जिले में पार्टी उम्मीदवारों के लिए काम किया जाएगा.

पोयसर की बिहारी टेकड़ी से सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता बिहार पहुंच चुके हैं. 60 लोगों की टीम तैयार है.जिसके साथ अगले दो दिनों में जाने वाला हूं.शिवकुमार झा, नगरसेवक, मुंबई

लगभग डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं के साथ मैं बिहार के विभिन्न जिलों में पार्टी के लिए कार्य कर रहा हूं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता उत्साह के साथ प्रचार कार्य कर रहे हैं. -फूल सिंह, अध्यक्ष, मुंबई बीजेपी बिहार प्रकोष्ठ