arrest

धारावी पुलिस की कार्रवाई

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल आने के बाद से नार्कोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ड्रग्स तस्करों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने भी ड्रग्स तस्करों की धर पकड़ शुरू कर दी है. शहर में हर रोज पुलिस की छापेमारी और ट्रैप में ड्रग्स तस्कर पकड़े जा रहे है और उनके पास से लाखों की ड्रग्स जब्त की जा रही है. धारावी पुलिस ने बुधवार को  एमडी ड्रग्स के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. उसके पास से ढ़ाई लाख रुपए की 129 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद हुई.

धारावी पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल चव्हाण को बुधवार की रात गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि धारावी के माहिम-सायन लिंक रोड पर एक व्यक्ति ड्रग्स बेचने के लिए आने वाला है. परिमंडल-5 के पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश नारंगे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल चव्हाण की टीम ने धारावी के माहिम-सायन लिंक रोड पर नेताजी सोसायटी के सामने से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा. उसकी तलाशी ली गयी, तो उसके पास से एमडी (ड्रग्स) बरामद हुआ. उसकी पहचान यामीन मोहम्मद युसूफ खान उर्फ बाटला (42) के रूप में हुई. उसे एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया. इससे एक दिन पहले ही मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक सेल की बांद्रा यूनिट ने बांद्रा से मोहम्मद ताज नूर शेख को  गिरफ्तार किया था.

उसके पास से 8 लाख 50 हजार रुपए मूल्य का का 42 किलो गांजा जब्त की गयी थी. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह हैदराबाद से गांजा लाकर मुंबई में सप्लाई करता था. नार्कोटिक कंट्रोल सेल ब्रांद्रा यूनिट ने ही पिछले सप्ताह शुक्रवार को उस्मान अली शेख नामक शख्स को विलेपार्ले इलाके से गिरफ्तार कर 4 लाख २० हजार रुपए मूल्य का का २१ किलो गांजा जब्त किया था . इससे दो दिन पहले क्राइम बराच ने मंगलवार को गोरेगांव (पूर्व) के दिंढ़ोशी इलाके में छापेमारी कर 14 लाख 40 हजार रुपए का एमडी (ड्रग्स) जब्त किया था. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. उसकी पहचान कुर्ला (पूर्व) के कमानी स्थित सुंदरबाग में रहने वाले नूर मोहम्मद खान (22) के रूप में हुई थी.