मनसे का सविनय अवज्ञा आंदोलन

  • सोमवार को लोकल यात्रा की चेतावनी 

मुंबई. सामान्य नागरिकों को लोकल ट्रेन में प्रवेश देने की मांग को लेकर मनसे ने आक्रामक भूमिका अख्तियार की है. सविनय अवज्ञा आंदोलन की घोषणा करने वाले मनसे महासचिव संदीप देशपांडे ने सोमवार को लोकल यात्रा करने की चेतावनी दी है. 

करोना की परिस्थिति को देखते हुए एहतियात के तौर पर मुंबई की उपनगरीय रेल सेवाएं पिछले 6 माह से बंद हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मिशन बिगिन अगेन के तहत अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है. सरकारी और निजी कार्यालयों में काम शुरु हुआ है.  जिसके तहत सार्वजनिक परिवहन सेवा भी शुरू की गयी है. अत्यावश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों के लिए शुरु लोकल ट्रेनों में आम यात्रियों को अनुमति नहीं मिलने से सड़क परिवहन पर दबाव बढ़ा है. मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा है कि सामान्य नागरिकों को लोकल ट्रेन में यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर सोमवार 21 सितंबर को मनसे की तरफ से आंदोलन किया जाएगा.

पहले भी सरकार को अल्टीमेटम दिया था

मनसे महासचिव देशपांडे ने इसके पहले भी सरकार को अल्टीमेटम देते हुए आम नागरिकों को लोकल ट्रेन की सुविधा उपलब्ध करने की मांग की थी. बेस्ट और एसटी की बसों में यात्रियों की मुश्किलों को साझा करते हुए देशपांडे ने सविनय अवज्ञा की धमकी दी थी.उन्होंने यह भी सवाल किया था कि लोकल ट्रेन में कोरोना फैलता है और बेस्ट की बसों में नहीं.सरकार ने एसटी बसों में पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को गंतव्य स्थल तक पहुंचाने की अनुमति दी है.