कांग्रेस प्रभारी पाटिल का मुंबई दौरा, बीएमसी चुनाव की तैयारी

  • नगरसेवकों से चर्चा
  • अनुसूचित जाति के नेताओं को करेंगे संबोधित

मुंबई. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एच. के. पाटिल का बुधवार से 2 दिवसीय मुंबई दौरा शुरू हो रहा है.  इस दौरान वे मुंबई के नगरसेवकों से चर्चा करने के अलावा अनुसूचित जाति के नेताओं को संबोधित करेंगे. नगरसेवकों से उनकी मुलाकात को साल 2022 में होने बीएमसी चुनाव की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है.

बुधवार की सुबह 10 बजे वाय. बी. चव्हाण सेंटर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां पाटिल अनुसूचित जाति के नेताओं संबोधित करेंगे. बाद में शाम 5 बजे पार्टी के तिलक भवन कार्यालय में वे नगरसेवकों के साथ मंत्रणा करेंगे.  माना जा रहा है कि इस मीटिंग के दौरान बीएमसी चुनाव में कांग्रेस के अकेले लड़ने को लेकर नगरसेवकों की राय ली जाएगी. बाद में पाटिल प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात से चर्चा करेंगे. गुरुवार को कुछ जरुरी मीटिंग के बाद शाम को वे बेंगलुरु के लिए रवाना हो जाएंगे.  

कांग्रेस ने कसी कमर, चुनाव प्रबंधन समिति का गठन

स्थानीय निकायों और अन्य चुनावों के प्रबंधन के लिए प्रदेश कांग्रेस ने एक राज्य स्तरीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात की अध्यक्षता में बनी इस समिति में 13 सदस्यों को शामिल किया गया है. प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और महिला और बाल कल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर इस समिति की उपाध्यक्ष हैं. समिति के समन्वयक के रूप में गणेश पाटिल काम करेंगे. इसके अलावा समिति के सदस्य के रूप में मोहन जोशी, पद्माकर वलवी, तुकाराम रांगे पाटिल, प्रकाश मुगादिया, राजाराम पानगव्हाणे, इब्राहिम भाईजान, महेंद्र घरत, प्रवीण देशमुख, नाना गवांडे और रंजीत देशमुख को नियुक्त किया गया है. राज्य के सभी जिलों में जिला स्तरीय चुनाव प्रबंधन समितियों की भी स्थापना की जाएगी.