दीनदयाल उपाध्याय ने देखा था आत्मनिर्भर भारत का सपना

  • देवेंद्र फडणवीस ने कहा- हमेशा बने रहेंगे प्रेरणा स्रोत
  • मुंबई शहर और उपनगरों में मनाई गई जयंती

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की है, उसका सपना महान विचारक, दार्शनिक और राजनेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देखा था. फडणवीस ने कहा कि मजबूत भारत निर्माण का सपना उन्होंने तब देखा था जब हालात जरा भी अनुकूल नहीं थे, लेकिन उनके मजबूत इरादों और दृढ़ इच्छाशक्ति ने संघर्ष की एक नई मिशाल पेश की है.

 पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्श और विचार हर वर्ग को प्रेरणा देते रहेंगे. जनसंघ के संस्थापकों में से एक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शुक्रवार को बीजेपी की तरफ से शहर और उपनगरों में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए. जहां उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने की शपथ ली गई.

नई पीढ़ियां अपना सर्वश्रेष्ठ देश के लिए समर्पित कर रही 

उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी के बोरिवली स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सांसद शेट्टी ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया.शेट्टी ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय के संस्कारों को अपनाते हुए नई पीढ़ियां अपना सर्वश्रेष्ठ देश के लिए समर्पित कर रही हैं. इस अवसर पर नगरसेविका अंजली खेड़कर, बीना दोषी, पार्टी पदाधिकारी राजेश भट सहित अन्य लोग मौजूद थे. चारकोप विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत कांदिवली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय चौक पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक योगेश सागर ने बीजेपी का झंडा फहराया. इस अवसर पर नगरसेविका एड. प्रतिभा गिरकर सहित अन्य लोग मौजूद थे. कांदिवली के लालजीपाड़ा लिंक रोड पर बीजेपी नगरसेवक कमलेश यादव के नेतृत्व में श्रद्धांजलि का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर कमलेश यादव ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने देश में एकात्म मानववाद और अंत्योदय विचार की स्थापना के साथ ही आम जन के समक्ष अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने का एक बेहतर मंच दिया.कार्यक्रम में संजय सिंह, चुन्नीलाल चौहान, दिनेश सिंह, गोपाल झा, शिवकुमार यादव, सूर्यकांत धुमाले, अरुण यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे.

ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी

घाटकोपर में दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. मनपा में विपक्ष के नेता रहे प्रवीण छेड़ा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे. प्रदेश बीजेपी उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष संजय पांडेय ने दीनदयाल  उपाध्यक्ष की जयंती पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.संजय पांडेय ने ट्वीट कर कहा कि एकात्म मानववाद व अंत्योदय के प्रणेता, प्रखर राष्ट्रवादी, उत्कृष्ठ संगठनकर्ता और हमारे पथप्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन.