मानखुर्द में फायरिंग, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

  • आरोपी फरार, वजह व्यावसायिक रंजिश

मुंबई. मानखुर्द के मोहिते पाटिल नगर इलाके में स्थित एक केबल व्यवसायी राजेश (43) के ऊपर देर रात फायरिंग होने का मामला सामने आया है. हालांकि किसी को गोली लगने की खबर नहीं है. पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और दूसरी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है.

केबल व्यवसाय का विवाद  

पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पीड़ित व्यक्ति और फरार आरोपियों के बीच केबल व्यवसाय को लेकर पहले से ही विवाद था. इतना ही नहीं, फरार आरोपी का छोटा भाई हत्या के आरोप में गिरफ्तार है और शिकायतकर्ता केबल व्यवसाय राजेश ने उस समय पुलिस की मदद करते हुए घटना स्थल वाला सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दिया था, जिसके बाद से दोनों परिवार के बीच रंजिश और भी बढ़ गई थी.  

क्या है पूरी घटना

3 दिसंबर (गुरुवार) की रात लगभग 2 बजे पीड़ित घर के बाहर खाना खाकर टहलने के लिए निकला था और घर के करीब ही उस पर एक राउंड फायरिंग हुई थी. हालांकि वो बच गया और बुलेट पीछे दुकान के शटर में जा लगी. इसके बाद बदमाश वहां से भाग खड़े हुए और फरियादी ने पुलिस कंट्रोल की मदद से मानखुर्द पुलिस को सुचना दी. हमने फरियादी की शिकायत पर धारा हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज तहत आरोपी विवेक रामपुकार यादव व आकाश रामपुकार यादव और योगेश प्रल्हाद हालवाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक अर्जुन कुंदले को सौंपी गई है.

-दत्तात्रय खाडे (प्रभारी वरिष्ठ पोलीस निरीक्षक मानखुर्द पुलिस थाने)

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का दौरा

मुंबई जैसे शहर में फायरिंग की खबर मिलते ही अपर पुलिस आयुक्त संजय दराडे व पुलिस उप आयुक्त कृष्णकांत उपाध्याय और सहायक पुलिस आयुक्त प्रमोद साईल आदि वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया, कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े इसके लिए इलाके में पुलिस की टीम ने गश्त भी लगाई. पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फरियादी राजेश ठाकुर के खिलाफ कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.