Keshav Upadhyay

    Loading

    मुंबई. भाजपा (BJP) के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये (Chief Spokesperson Keshav Upadhyay) ने कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) 1 मई से शुरु हो रहा है। इसको लेकर लोगों में आशंका है जिसका निवारण राज्य सरकार को करना चाहिए।

    भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को दोपहर आयोजित पत्रकार परिषद में उपाध्ये ने कहा कि टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह है। अपेक्षा है कि 1 मई के बाद टीका (Vaccine) लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से निकलेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे टीकाकरण एवं 1 मई से शुरु होने वाले 18 से 45 वर्ष आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण को देखते हुए प्रत्येक महानगरपालिका क्षेत्र एवं जिलानिहाय टीकाकरण केंद्रों की सूची घोषित की जानी चाहिए। उपाध्ये मांग की है कि एक मई से टीकाकरण के लिए होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने  टीकाकरण के लिए जो अधिक केंद्र निश्चित किया है उसकी भी सूची जारी की जाय।  

    मुफ्त टीकाकरण को लेकर आघाड़ी सरकार में एकमत नहीं

    भाजपा प्रवक्ता उपाध्ये ने कहा है कि 1 मई के बाद होने वाले टीकाकरण के लिए उसी समय नागरिकों को वॉक इन की अनुमति होगी क्या? या केवल पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले व्यक्तियों को ही वैक्सीन दी जाएगी। इसका खुलासा पहले ही करना आवश्यक है। मुफ्त टीकाकरण को लेकर आघाड़ी सरकार में एकमत नहीं है, जिसकी वजह से कुछ मंत्री बयानबाजी कर रहे हैं। वैक्सीन मुफ्त दी जानी है या कीमत ली जानी है। इसका खुलासा किया जाना जरूरी है।