महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, वायुसेना, नौसेना व आर्मी हाई अलर्ट

  • पुणे, उस्मानाबाद, सोलापुर, पंढरपुर व बारामती में बाढ़ जैसे हालात
  • मुख्यमंत्री ठाकरे ने की खास बैठक, नुकसान के पंचनामे के आदेश

मुंबई. महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से लोगों का हाल- बेहाल है. इस वजह से पुणे, उस्मानाबाद, सोलापुर, पंढरपुर व बारामती में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए. स्थिति से निपटने के लिए इन शहरों में एनडीआरएफ के जवानों को तैनात किया गया है. वहीं वायुसेना व नौसेना के साथ आर्मी को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरी स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्य सचिव के साथ डिजास्टर मैनेजमेंट व गृह विभाग के अधिकारियों  की खास बैठक की.

उन्होंने अधिकारियों से लोगों की मदद के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने किसानों व आम लोगों को हुए नुकसान का पंचनामा करने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम ठाकरे ने बताया कि उस्मानाबाद, सोलापुर, पंढरपुर व बारामती में एनडीआरएफ की टुकड़ियों को तैनात किया गया है. वहीं मदद के लिए वायुसेना, नौसेना के साथ आर्मी को भी हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.   

पंढरपुर में 6 लोगों की मौत 

मुख्यमंत्री ठाकरे ने भारी बारिश से पंढरपुर में एक दिवाल गिरने से 6 लोगों की हुई मौत पर शोक प्रकट किया है.उन्होंने अधिकारियों से पीड़ित परिवार को तुरंत आर्थिक मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.   

कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात

भारी बारिश की वजह से पुणे, सोलापुर, उस्मानाबाद व लातूर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इन शहरों के कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.