केंद्र व राज्य कर्मचारियों के लिए बढ़ी लोकल

– मध्य व पश्चिम रेलवे की 700 फेरियां 

मुंबई. अत्यावश्यक सेवाओं में लगे केंद्र व राज्य के कर्मचारियों के लिए बुधवार से मध्य व पश्चिम रेलवे पर 300 लोकल फेरियां बढ़ा दी गई हैं.बुधवार से राज्य के अत्यावश्यक कर्मचारियों,स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों के अलावा केंद्रीय कर्मचारियों को भी लोकल यात्रा की इजाजत दे दी गई है.

रेलवे प्रवक्ता के अनुसार अब मध्य व पश्चिम रेलवे पर विशेष लोकल की 350-350 फेरियां चलाई जा रही हैं.इसके पहले मध्य व पश्चिम रेलवे पर 200-200 फेरियां चल रही थी. सोमवार को राज्य सरकार व रेलवे के अधिकारियों के बीच फेरियां बढ़ाने और केंद्रीय कर्मचारियों को भी लोकल यात्रा की परमिशन दिए जाने के मामले में चर्चा हुई थी.

राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार इनकम टैक्स,जीएसटी, कस्टम,बीपीटी,सरकारी बैंकों के कर्मचारी,कोर्ट कर्मचारी, राजभवन के कर्मचारी आदि को लोकल में यात्रा के लिए परमिशन दी गई है .रेलवे के अनुसार लोकल फेरी राज्य सरकार की मांग पर बढ़ाई गई है.लोकल में आम लोगों को चलने की इजाजत नहीं है.विशेष लोकल में चलने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ई-पास जारी करने की तैयारी की गई है.लॉकडाउन में अत्यावश्यक कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए 15 जून से स्पेशल लोकल शुरू की गई.