Maharashtra will get 50 thousand Remdesivir Injection, Praveen Darekar announced

    Loading

    मुंबई.  वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में  (Remdesivir Injection) रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी देखी जा रही है। कई स्थानों पर  रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी (Black Marketing) हो रही है। इस संदर्भ में इंजेक्शन बनाने वाली कंपनियों से चर्चा की जा रही है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी को देखते हुए विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक प्रसाद लाड (MLA Prasad Lad) के साथ दमण स्थित फार्मा कंपनी के अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद घोषणा की है कि महाराष्ट्र को 50 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन मिलेगा।

     राज्य में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्र सरकार से इस इंजेक्शन का निर्यात बंद करने की मांग केंद्र सरकार से की थी। केंद्र सरकार ने निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है। फडणवीस ने निर्यात करने वाली कुछ कंपनियों से चर्चा कर महाराष्ट्र को अधिक रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की थी। इसी के तहत दमण स्थित ग्रुप फार्मा प्रा. लि. कंपनी से चर्चा के लिए  सोमवार को प्रवीण दरेकर पार्टी के विधायक प्रसाद लाड के साथ दमण गए थे ।

     प्रबंधन एवं कंपनी मालिक से चर्चा की

    वहां पर दोनों नेताओं ने प्रबंधन एवं कंपनी मालिक से चर्चा की। कंपनी के मालिक अंशु ने आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र में जितने  भी इंजेक्शन की जरुरत होगी उतना उपलब्ध कराया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के संपर्क में हैं। मंगलवार तक केंद्र से अनुमति मिलने के बाद रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आपूर्ति शुरु हो जाएगी। इस तरह की जानकारी दरेकर ने दी है।