कल से दौड़ेंगी MBMT की बसें

  • संयुक्त बैठक में बसों के परिचालन पर सहमति

भायंदर. अदालत के आदेश के बाद मीरा-भायंदर मनपा परिवहन सेवा शनिवार से शुरू हो रही है. विवाद के चलते प्रशासन ने बस परिचालन का ठेका रद्द कर दिया था. इसके खिलाफ ठेकेदार (भागीरथी ट्रांस कॉर्पो.प्रा.लि.)अदालत गया था. सुनवाई के दौरान अदालत ने परिवहन सेवा को तत्काल शुरू करने का आदेश सुनाया था.शुक्रवार को मनपा व पुलिस अधिकारी, जनप्रतिनिधि, ठेकेदार तथा परिवहन कर्मचारियों की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें बस शुरू करने पर आम सहमति बनी.परिवहन व्यवस्थापक अजीत मुठे (उपायुक्त) ने बताया कि वेतन का विवाद खत्म हो गया है.शनिवार से 10 बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा.पहले उत्तन मार्ग पर बसें चलाई जाएंगी.इसके बाद क्रम वार तरीके से बाकी मार्ग पर शुरू की जाएंगी.लॉकडाउन में बंद रहींं 32 बसों का भाड़ा नहीं चुकाया जाएगा.

सत्तापक्ष भाजपा के नगरसेवक ध्रुव किशोर पाटिल ने कहा कि परिवहन कर्मचारियों को 5000 एडवांस तथा दिवाली बोनस देने पर ठेकदार तैयार हुआ है. साथ की बकाया वेतन के रूप में 5 माह तक प्रतिमाह 3000 रुपए देगा.हालांकि सूत्रों की माने तो यह रकम देने के लिए ठेकेदार को काफी मनाना पड़ा.

वेतन न मिलने पर आंदोलन कर रहे थे परिवहनकर्मी

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन में बंद रहींं 32 बसों का भाड़ा भी ठेकदार मांग रहा था.मगर प्रशासन देने से साफ मना कर दिया.उधर 6 माह से वेतन से महरूम परिवहनकर्मियों का एक गुट डिपो के गेट के सामने आंदोलन जारी रखे हुए था.जिससे बस निकालना मुश्किल था.हालांकि इससे पहले सिर्फ उत्तन मार्ग पर बसें चलाई और बंद कर दी गईं.25 सितंबर को ऐलान करने के बाद भी बसें शुरू नहींं हो पाई. इस बीच शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और निर्दलीय गीता जैन आक्रामक हो गए.जिसके बाद ठेका रद्द कर दिया गया था.