शिवसेना में शामिल हुईं विधायक गीता जैन

  • खड़से के बाद भाजपा को दूसरा धक्का

Loading

भायंदर.मीरा-भायंदर की निर्दलीय विधायक और भाजपा नगरसेविका गीता जैन शनिवार को शिवबंधन में बंध गईं. एकनाथ खड़से के बाद भाजपा को दूसरा धक्का लगा है. सुरेश दादा जैन के जाने के बाद गीता जैन के रूप में शिवसेना को जैन समुदाय का नया चेहरा मिला है.उनके आने के बाद जैन-गुजराती, मारवाड़ी समुदाय में शिवसेना की पकड़ बढ़ेगी. शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने जैन को मातोश्री में पार्टी में प्रवेश कराया.

इस वक्त ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद राजन विचारे, प्रवक्ता प्रताप सरनाईक, पूर्व विधायक गिल्बर्ट मेंडोंसा प्रमुख रूप से उपस्थित थे. रविवार को शिवसेना की दशहरा रैली पर जैन का सत्कार किया जाएगा. शिवसेना में जाने के अपने फैसले को जैन ने`जनहितार्थ’ बताया है.

 

सत्ता का समीकरण बदलेगा

भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता से मतभेदों के चलते जैन बगावत कर विधानसभा चुनाव लड़ीं थीं. युति होने के बावजूद शिवसेना ने खुलकर उनका साथ दिया था. हालांकि जीत के दिन ही वह देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर मुख्यमंत्री बनाने के लिए भाजपा को अपना समर्थन दे दिया था.जैन मीरा-भायंदर में भाजपा संगठन और सत्ता की कमान अपने हाथ में चाहती थीं. ऐसा करने के लिए फडणवीस ने उनसे वादा भी किया था. मगर मुख्यमंत्री बनने से चुकने के बाद वादा से भी चूक गए. तमाम तोहमतों के बाद नरेंद्र मेहता को हटाकर जैन के हाथ कमान नहीं सौंपी गई, इसलिए जैन ने शिवसेना की राह पकड़ना उचित समझा. उनके शिवसेना में आने से शहर में निःसन्देह शिवसेना मजबूत होगी और सत्ता का समीकरण बदलेगा.

वीडियो -राजा मयाल