VVMC ठेकेदार की लापरवाही, दर्जनों घरों में घुसा गटर का पानी

Loading

– राशन के साथ अन्य सामान हुआ खराब

राधा कृष्णन सिंह

नालासोपारा. वसई- विरार शहर मनपा ठेकेदारों की लापरवाही से बावसेत पाड़ा स्थित पचास से ज्यादा घरों में 2 से 3 फीट तक गटर का गंदा पानी घुस गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि बरसात के पूर्व गटर की सफाई अच्छी तरह नहीं की गई थी. इसके अलावा  मरम्मत के लिए  खोदे गए गटर का काम पूरा नहीं किया गया, जिसके कारण हल्की बारिश में ही  पानी क्षेत्र में एकत्र हो गया और बहकर लोगों के घरों में घुस गया.

लॉकडाउन का दंश झेल रहे लोगों ने अपने परिवार के भरण पोषण के लिए जो राशन घरों में रखे थे वह भी बर्बाद हो गए. इसके अलावा क्षेत्र में तमाम ऐसे घर हैं जो बन्द पड़े हैं. लोग कोरोना के कारण अपने घरों को ताला लगाकर मुलुक की ओर पलायन कर चुके हैं. ऐसे घरों में घुसा गंदा पानी अगर समय रहते बाहर नहीं निकाला गया तो निश्चित ही क्षेत्र के लोग कई संक्रामक बीमारियों से ग्रसित होंगे.

10 दिन का काम 25 दिन में भी नहीं हुआ पूरा

अवधूत वेल्फेयर सोसायटी निवासी जयप्रकाश दुबे ने बताया कि 25 दिन पूर्व मरम्मत के लिए गटर को खोदा गया था, जिसमें बहने वाले पानी को ब्लॉक कर उसके रास्ते को बदल दिया गया था. इस बीच इस कार्य को 10 दिन में पूर्ण किए जाने का आश्वासन मिला था, लेकिन 25 दिन बाद भी अधूरा है और हल्की बरसात में ही गटर का पानी लोगों के घरों में घुस गया.

नगरसेवक ने नहीं की मदद

स्थानीय निवासी पंचम प्रजापति ने बताया कि गटर की सफाई न होने के कारण हल्की बरसात में ही हम लोगों के घरों में कमर तक गंदे पानी के साथ ही कूड़ा घुस गया. जिसकी जानकारी के लिए हमने कई बार स्थानीय नगरसेवक को फोन किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. 

खाने का सामान हुआ खराब

स्थानीय निवासी लालती ने बताया कि अचानक गंदा पानी घर में घुस गया, जिसके कारण घर का सामान खराब हो गया.खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा है. बच्चों को अपने रिश्तेदार के घर पहुंचाना पड़ा.

जल्द पूरा होगा काम

 सभापति सरिता दुबे ने बताया कि इस बाबत स्थानीय लोगों ने फोन किया था, जिसकी सफाई के लिए कर्मचारियों को भेजा गया है. गटर कार्य पूर्ण होने की स्थिति में था, लेकिन तूफान के कारण कार्य रुक गया था, जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.