रिटायरमेंट के दिन ही मिला पेंशन पेमेंट ऑर्डर

Loading

मुंबई. ईपीएफओ के मेम्बर्स को निर्बाध सेवा प्रदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा “प्रयास” कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत सेवानिवृत्त ईपीएफओ सदस्यों को उनकी सेवानिवृत्ति की तिथि पर ही पेंशन देने का प्रयास सुनिश्चित करता है.

नवी मुंबई, ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालय, वाशी में 30 अक्टूबर को इसी माह में सेवानिवृत्त होने वाले 4 कर्मचारियों को “प्रयास” कार्यक्रम के तहत सेवा निवृत्ति वाले दिन ही पेंशन पेमेंट ऑर्डर जारी किया गया. क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त रंजन कुमार साहू ने अक्तूबर माह में कुल 59,548 पेंशनरों को नियमित रूप से पेंशन जारी किए जाने की पुष्टि भी की.

ईपीएफओ के वाशी क्षेत्रीय कार्यालय का अनूठा “प्रयास” 

इस बीच क्षेत्रीय भविष्य निधि ने सभी संस्थाओं और आस्थापनाओं से अनुरोध किया गया है कि वे माह के प्रारम्भ में ही उनके स्थापना से निवृत्त होने वाले कर्मचारियों संबंधी सूचना और दस्तावेज कार्यालय में जमा करवा दें, ताकि निवृत्ति माह के अंतिम दिन पेंशन पेमेंट ऑर्डर (पीपीओ) का वितरण कर कर्मचारियो को निवृत्ती उपरांत का तुरंत लाभ प्रदान किया जा सके और ईपीएफओ के इस प्रयास को सफल बनाया जा सके. यही सिलसिला नवम्बर, दिसंबर 2020 और जनवरी से मार्च 2021 में भी जारी रहेगा. प्रयास कार्यक्रम के तहत सेवा निवृत्ति वाले दिन ही पेंशन पेमेंट ऑर्डर से राजेंद्र सोनवणे, सुधाकर. एम. म्हात्रे, भालचंद्र. बी. गावंड और ज्योति पती सहाय लाभान्वित हुये जो मेसर्स. जे एस डब्ल्यू स्टील और मेसर्स आरसीएफ के कर्मचारी हैं. इस कार्यक्रम सूत्रधार उमेश कुमार (सहायक भविष्य निधि आयुक्त) और वशिष्ठ नारायण (सहायक भविष्य निधि आयुक्त) रहे.