kirit
File Photo

Loading

मुंबई.  रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी  की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में आए आर्किटेक अन्वय नाइक आत्महत्या मामले को लेकर भाजपा ने सीधा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे परिवार पर हमला किया है. भाजपा नेता किरीट सोमैया ने खुलासा किया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  की पत्नी रश्मी ठाकरे और अन्वय नाइक परिवार के बीच जमीन खरीदी का व्यवहार हुआ है. नाइक परिवार की जमीन पूर्व मंत्री और शिवसेना विधायक रविंद्र वायकर की पत्नी के नाम पर भी ली गयी है. सोमैया ने इस मामले की जांच करवाने की मांग की है.

भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने बुधवार को पत्रकार परिषद में बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्वय नाईक परिवार के बीच आर्थिक और व्यावसायिक संबंध थे और हैं. सोमैया ने कहा कि रश्मि उद्धव ठाकरे और मनिषा रविंद्र वायकर ने रायगड जिला अंतर्गत मुरुड तहसील के कोलेई गांव में अन्वय मधुकर नाइक, अक्षदा अन्वय नाइक से जमीन खरीदा. सोमैया ने सवाल किया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आप इसके लिए अर्नब गोस्वामी पर ध्यान तो नहीं केंद्रित किए हैं.

 

जमीन खरीद-फरोख्त के कागज पत्र को  किया सार्वजनिक 

किरीट सोमैया ने जमीन की खरीद-फरोख्त के कागज पत्र को ट्वीटर के जरिए सार्वजनिक किया है. जमीन के सात-बारह पर अक्षता और अन्वय नाइक-रश्मी उध्दव ठाकरे और मनीषा रविंद्र वायकर का नाम और पता दिख रहा है. सोमैया ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस व्यवहार को क्यों छिपाया.

रविंद्र वायकर का सोमैया पर पलटवार

शिवसेना विधायक और पूर्व मंत्री रविंद्र वायकर ने इस संदर्भ में किरीट सोमैया पर पलटवार किया है. उन्होंने सवाल किया है कि जमीन खरीदना अपराध है क्या? पूरा व्यवहार क़ानूनी तरीके से हुआ है. पिछले 2 चुनावों में चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र में हमने इसका उल्लेख किया है. आयकर विभाग को भी इसका दस्तावेज दिया गया है. पारदर्शक व्यवहार को विरोधी राजनीतिक चश्में से देख रहे हैं. इसके पहले इस मामले की जांच लोकायुक्त के मार्फ़त की गयी है. इस मामले में यदि किसी तरह की जांच करवानी है तो करवा ली जाय. वायकर ने कहा कि अन्वय नाइक की जमीन बिकने से जरुरी है कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की. इसका जिम्मेदार कौन है? इसकी जांच होनी चाहिए.