सिपाही गायकवाड़ ने निभाया इंसानियत का फर्ज

Loading

हार्ट सर्जरी के दौरान बच्ची को दिया ब्लड 

मुंबई.कोरोना महामारी से फ्रंट पर डाॅक्टर एवं पुलिस जवान लड़ रहे है. इस संकट की घड़ी में मुंबई पुलिस के एक जवान आकाश गायकवाड़ ने सही मायने में अपनी ड्यूटी निभायी. उन्होंने ड्यूटी के दौरान इंसानियत का धर्म निभाया और एक बच्ची को अस्पताल में ब्लड दिया. जिससे उसकी समय पर ओपन हार्ट सर्जरी हो सकी.

बुधवार को मुंबई में चक्रवाती तूफान का एलर्ट जारी हुआ था. प्रशासन ने सभी नागरिकों को घरों में रहने की सलाह दी दी थी. 14 वर्षीय सना फातिमा खान हिंदुजा अस्पताल में भर्ती है. बुधवार को सना की ओपन हार्ट सर्जरी सर्जरी होनी थी. चक्रवाती तूफान के कारण सना के परिजन समय पर अस्पताल नहीं पहुंच सके. सना को ओपन हार्ट सर्जरी के दौरान ब्लड की जरुरत थी. 

गृह मंत्री देशमुख ने की प्रसंशा

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सिपाही आकाश गायकवाड़ को फोन कर उनकी सराहना करते हुए कहा कि मुझे आप पर गर्व है. A+ ब्लड ग्रुप का ब्लड सना को लगने वाला था. उस ग्रुप का ब्लड अस्पताल में नहीं होने से उसका आपरेशन रुका हुआ था. डाॅक्टरों को उसके परिजन के आने और ब्लड की व्यवस्था करने का इंतजार था. इस दौरान ताड़देव पुलिस स्टेशन में कार्यरत सिपाही आकाश बाबासाहेब गायकवाड़ की हिंदुजा अस्पताल के पास ड्यूटी थी. 

ओपन हार्ट की सर्जरी सफलता पूर्वक हो सकी

आकाश को बच्ची सना के आपरेशन के लिए A+ ब्लड ग्रुप के ब्लड की जरुरत होने की जानकारी हुई. वह बिना देरी किए हिंदुजा अस्पताल गए और उन्होंने डाॅक्टरों को अपने  A+ ब्लड ग्रुप होने की जानकारी दी. आकाश ने बच्ची सना के आपरेशन के लिए ब्लड देने की इच्छा जतायी. डाॅक्टर ने जांच में पूरी तरह से गायकवाड़ को फिट पाया. इसके बाद उन्होंने सना के आपरेशन के लिए अपना ब्लड दिया, जिससे सना के ओपन हार्ट की सर्जरी सफलता पूर्वक हो सकी.