arrest

मुंबई. दक्षिण मुंबई के माझगांव इलाके में ज्वेलर्स को गहने खरीदने का झांसा देकर एक महिला ने उसकी दुकान से 9 लाख रुपए के गहने चुरा लिया. उसने बुरखा पहन रखा था. यह पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी.

क्राइम ब्रांच के प्रापर्टी सेल ने सीसीटीवी की मदद से आरोपी महिला सना जुल्फिकार शेख (39) को गिरफ्तार लिया है. उसने 8.06 ग्राम के सोने के गहने खरीदे और 180 ग्राम के गहने चुरा लिए थे.

42 हजार के गहने खरीदने का झांसा देकर 9 लाख की चोरी

ज्वेलर्स दीपक विमलचंद राठोर की माझगांव में ज्वेलरी की दुकान है. 10 नवंबर को उनकी दुकान में बुरखा पहने सना शेख गयी. उसने ज्वेलर्स राठोर को गहने दिखाने के लिए कहा. ज्वेलर्स ने इसे कई गहने दिखाए. इसी दौरान शेख ने 9 लाख रुपए के 180 ग्राम के सोने के गहने चुरा लिया. उसने गहने देखने के बाद 43 हजार 100 रुपए मूल्य के 8.06 ग्राम गहने खरीदे. इससे ज्वेलर्स को उस पर चोरी का शक नहीं हुआ. शेख ने ज्वेलर्स को इसकी भनक तक नहीं लगी, लेकिन जब उसने रात को गहने की विक्री का हिसाब-किताब करने बैठा, तो उसे 180 ग्राम गहने गायब होने की जानकारी हुई. उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी को देखा, तो उन्हें 8.06 ग्राम के गहने खरीदने वाली महिला 180 ग्राम गहने चुराते हुए दिखी. ज्वेलर्स राठोर ने भायखला पुलिस स्टेशन में शिकायत की. पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. क्राइम ब्रांच ने भी इस मामले की जांच शुरू की.

नलबाजार से महिला ट्रेस

प्रापर्टी सेल की प्रभारी पुलिस निरीक्षक केदारी पवार ने बताया कि माझगांव के ज्वेलर्स दीपक राठोर के दुकान हुई 9 लाख के रहने की चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हुई थी, लेकिन महिला बुरखा पहने होने हुई थी. उसका चेहरा भी साफ दिखाई नहीं पड़ रहा था. प्रापर्टी सेल की टीम ने दुकान के आस-पास के इलाके में छानबीन की, तो उस महिला का सुराग मिला. पुलिस टीम ने नलबाजार के अली उमर स्ट्रीट स्थित सिकंदर बिल्डिंग से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया. उसकी पहचान सना जुल्फिकार शेख (39) के रूप में हुई. पुलिस की पूछताछ में उसने अपने जुर्म कबूल कर लिया.