Mayo Hospital

  • संपर्क में आने वाले संदिग्धों की भी बढ़ रही संख्या

नागपुर. एक ओर जहां कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर संदिग्ध मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. गुरुवार को एक ही दिन में कुल 240 संदिग्ध लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया. वहीं कुल संदिग्धों की संख्या 1613 हो गई है. इस बीच 12 घंटे के भीतर 2 मरीजों की मौत भी हो गई. इनमें एक मरीज अमरावती और दूसरा सागर (मध्यप्रदेश) का है. दोनों की हालत गंभीर होने के बाद 2 दिन पहले ही मेडिकल में भर्ती किया गया था. इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 13 हो गई है, जबकि 13 नये लोगों में संक्रमण पाया गया है.

पार्वतीनगर वाले युवक को छोड़ दिया जाए तो सिटी में अब तक जितनी भी मौत हुईं हैं, उनकी उम्र 50 से अधिक रही है. साथ ही सभी मृतकों को कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां भी थीं. अमरावती के रुक्मिनीनगर निवासी 65 वर्षीय पुरुष मरीज को बुधवार को मेडिकल में भर्ती किया गया था. इससे पहले उसे सिटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहीं से उसके नमूने जांच के लिए भेज दिए गए थे, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद निजी डॉक्टर ने मेडिकल में रिफर किया था. पहले मरीज को ‘सारी’ का संक्रमण हुआ था. श्वसन में परेशानी होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. गुरुवार की सुबह 6 बजे मरीज ने दम तोड़ दिया. इसी तरह सागर (मध्यप्रदेश) निवासी 62 वर्षीय महिला में भी सारी पॉजिटिव पाया गया था. बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जबकि गुरुवार की दोपहर में उसने भी दम तोड़ दिया. मेडिकल में एक साथ 2 लोगों की मौत पहली बार ही हुई है.

टिमकी, भानखेड़ा में फिर मिले पॉजिटिव
प्रशासन ने सतर्कता के तौर पर मृतक के साथ रहने वाले परिजनों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. साथ ही कुछ लोगों को क्वारंटाइन भी किया गया है. गुरुवार को सिटी की अलग-अलग प्रयोगशालाओं से 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी को क्वारंटाइन सेंटर में ही रखा गया था. इनमें पाचपावली सेंटर में रखे गए टिमकी और भानखेड़ा के 9 तथा मोमिनपुरा के 1 व्यक्ति का समावेश है, जबकि 3 रिपोर्ट अन्य सेंटर के लोगों की है. इसके साथ ही अब तक सिटी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 626 हो गई है. टिमकी और नाईक तालाब यह 2 इलाके हैं जहां पर लोगों में तेजी से संक्रमण फैला है. नाईक तालाब में तो अब तक 46 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं. भविष्य में भी यह सिलसिला जारी रहने की संभावना डॉक्टरों ने व्यक्त की है.

अब तक की स्थिति

626 कुल संक्रमित

13 बुधवार को पॉजिटिव

13 की अब तक मौत

1,613 कुल संदिग्ध

372 होम क्वारंटाइन

423 को मिली छुट्टी