Joint operation of Uttar Pradesh police-paramilitary forces in Indo-Nepal border area, drugs worth two crore rupees seized, Nepalese smuggler arrested
Representative Photo

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच की टीम ने गोपनीय जानकारी के आधार पर 2 युवकों को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान उनके पास 3 पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुई. प्राथमिक जांच में विशाल मेश्राम नामक अपराधी की हत्या की तैयारी होने की जानकारी मिली है. लंबे समय बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पकड़े गए आरोपियों में ठक्करग्राम निवासी शशांक सुनील समुद्रे (20) और बालाभाऊपेठ, कमाल चौक निवासी ऋषभ राकेश शाहू (21) का समावेश है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी युवकों के पास 4-5 पिस्तौल है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में है.

पुलिस ने अपने पंटरों को काम पर लगाया और आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जानकारी मिली कि आरोपी सेमिनरी हिल्स परिसर में किसी से मिलने जा रहे है. टीवी टावर के पास पुलिस ने बैरिकेड लगाकर घेराबंदी की. एम.एच.31-ई.के.1516 नंबर की गाड़ी को जानकारी के आधार पर रोका गया. शशांक और ऋषभ की तलाशी लेने पर 3 देसी माउजर और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए. पुलिस ने गाड़ी और हथियार सहित 8.87 लाख रुपये का माल जब्त किया.

हथियार के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्हें अन्नू ठाकुर नामक अपराधी ने हथियार दिए थे. बीते महीने ही अन्नू ठाकुर की यशोधरानगर थाना क्षेत्र में हत्या हुई थी. पुलिस को संदेह है कि आरोपी हथियार बेचने वालों को नाम छुपा रहे है. जांच में पता चला कि आरोपी अपने दोस्त की मौत का बदला लेने की तैयारी में थे. 2 वर्ष पहले पांचपावली थाना क्षेत्र के चर्चित अपराधी विशाल मेश्राम ने सुमित देहरिया नामक छात्र की हत्या कर दी थी. महज गाड़ी के आवाज को लेकर विशाल ने सुमित को मार दिया था. बेगुनाह दोस्त की हत्या का बदला विशाल से लिया जाना था.

डीआईजी निलेश भरणे, डीसीपी गजानन राजमाने, एसीपी सुधीर नंदनवार और इंस्पेक्टर भानूदास पिदूरकर के मार्गदर्शन में पीएसआई हेमंत थोरात, एएसआई राजेश लोही, हेड कांस्टेबल अफसरखान पठान, संतोष ठाकुर, दयाशंकर बिसांद्रे, हिमांशू ठाकुर, विकास पाठक, बादल मांढरे और संदीप पडोले ने कार्रवाई को अंजाम दिया.