hang
file

    नागपुर. अलग-अलग इलाकों में 3 युवकों ने आत्महत्या कर ली. नंदनवन थानांतर्गत एलआईजी क्वार्टर परिसर में मयूर मनोहरराव लोहकरे (30) ने बीते शुक्रवार की शाम अपने घर में सीलिंग फैन से साड़ी बांधकर फांसी लगा ली. बताया जाता है कि मयूर को कुछ दिन पहले ही सैनिटाइजर बनाने वाले कंपनी में सेल्स मैन की नौकरी मिली. उसे शराब की लत थी.

    शुक्रवार की शाम वह शराब पीकर घर लौटा. म्यूजिक सिस्टम पर जोर-जोर से गाने बजाने लगा. चतुर्थी होने के कारण मां पूजा कर रही थी. उन्होंने मयूर को गाने की आवाज कम करने को कहा. इस बात पर मयूर ने विवाद शुरू कर दिया और मां को घर के बाहर जाने को कहा. मां पड़ोस में जाकर बैठ गई. इसी बीच मयूर ने घर में फांसी लगा ली.

    दूसरी घटना यशोधरानगर थाना क्षेत्र में हुई. मृतक यादवनगर झोपड़पट्टी निवासी नेहाल शंकर नंदेश्वर (25) बताया गया. पुलिस के अनुसार नेहाल मानसिक बीमारी से परेशान था. उसका उपचार भी चल रहा था. शनिवार रात उसने छत की रॉड से टावेल बांधकर फांसी लगा ली. रात 1 बजे के दौरान परिजनों की नींद खुली तो फंदे पर लटका दिखाई दिया. तुरंत उसे नीचे उतार कर मेयो अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

    तीसरी घटना गणेशपेठ थानांतर्गत गांधीसागर तालाब में हुई. मृतक दर्शन कालोनी, नंदनवन निवासी प्रकाश दिलीपराव पाटणे (28) बताया गया. गुरुवार को प्रकाश ने गांधीसागर तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली. शुक्रवार की दोपहर उसकी लाश पानी में दिखाई दी. पुलिस ने गोताखोर की मदद से उसका शव बाहर निकाला. आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.