AAI issued SOP to restore domestic flights

Loading

नागपुर. लगभग 2 महीने बाद एक बार फिर नागपुर एयरपोर्ट पर हलचल नजर आई. पहले दिन 4 विमान आए और इतने ही रवाना हुए. इनमें दिल्ली के 2, मुंबई का एक और बंगलुरू का एक विमान था. 2 माह पहले और आज के एयरपोर्ट का नजारा बदला हुआ था. पैसेंजर्स, एयरपोर्ट कर्मचारी, एयरलाइंस और सुरक्षा कर्मचारी सभी मास्क में नजर आए. पहले की अपेक्षा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे.

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रियों को एयरपोर्ट में प्रवेश करने दिया गया. सुबह 6 बजे से शुरू हुई हलचल दोपहर तक समाप्त हो गई. चारों विमान दोपहर 1.15 बजे तक यहां से रवाना हो चुके थे. रात 8 बजे कोलकाता जाने वाला विमान रद्द कर दिया गया. शुरू में 7 विमानों को मंजूरी दी गई थी. बाद में पुणे और मुंबई के 1-1 विमान रद्द कर दिए गए. इससे बाकी यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

9.45 बजे गया पहला विमान
सोमवार को यहां आने वाले 4 विमानों में सबसे पहले दिल्ली से एयर इंडिया का विमान आया. सुबह 9.45 बजे यह दिल्ली के लिए रवाना हुआ. 9.45 बजे बंगलुरू से विमान आया जो 11 बजे बंगलुरू रवाना हुआ. मुंबई से 10.55 बजे विमान पहुंचा और 12 बजे अपने गंतव्य पर रवाना हुआ. 11.45 बजे दिल्ली से विमान आकर 1.15 बजे रवाना हुआ. चारों विमानों से 375 यात्री आए, जबकि यहां से इनमें 221 पैसेंजर रवाना हुए. एयर इंडिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली से करीब 50-60 पैसेंजर आए और इतने ही यहां से रवना हुए.

किया होम क्वारंटाइन
वरिष्ठ विमानतल निदेशक आबिद रुही ने बताया कि बाहर से आने वाले सभी पैसेंजर्स को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. केंद्र सरकार की ओर से जो गाइडलाइंस दी थी उनका पालन किया जा रहा है.