Corona vaccine 320 doses stolen from a govt. hospital in Jaipur, Rajasthan
Representative Image

  • ‘विशेष दिन-विशेष घटक’ मुहिम शुरू

नागपुर. शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मनपा की ओर से विशेष रूप से टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. इसी तरह कोरोना संक्रमण की कड़ी खंडित करने की दिशा में भी विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं. इसी उद्देश्य को लेकर अब ‘विशेष दिन-विशेष घटक’ मुहिम शुरू की गई. जिसमें गुरुवार को पहले दिन व्यवसायिक वाहन चालकों को सभी सरकारी वैक्सीन सेंटर्स पर टीका लगाया गया. नियमों के अनुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र के ऑटो रिक्शा चालक, साइकिल रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक, टैक्सी चालकों को वैक्सीन लगाई गई. जिसे चालकों की ओर से भी अच्छा प्रतिसाद मिलने की जानकारी मनपा द्वारा उजागर की गई.

अभियान से कई परिवारों को राहत

मनपा के इस विशेष अभियान के चलते सभी वाहन चालकों को बड़ी राहत मिलने का संतोष विदर्भ ऑटो रिक्शा चालक संगठन कृति समिति के अध्यक्ष विलास भालेराव ने जताया. उन्होंने कहा कि इस अभियान से न केवल वाहन चालक बल्कि उनके परिवार के सदस्य भी लाभान्वित हुए हैं. वैक्सीन के दौरान सरकारी वैक्सीन सेंटर पर आनेवाले चालकों के लिए जलाराम मंदिर ट्रस्ट की ओर से दहीमट्ठा की व्यवस्था भी की गई. मनपा के उपायुक्त मिलिंद मेश्राम, संजय दहीकर, राजू सोनेकर, पंकज मेश्राम और प्रमोद माटे ने मुहिम की सफलता के लिए प्रयास किए. 

केवल 45 वर्ष से अधिक उम्र के लिए वैक्सीन

मनपा की ओर से ‘विशेष दिन-विशेष घटक’ मुहिम की घोषणा के उपरांत पहले ही दिन कई सेंटर्स पर 45 वर्ष से कम उम्र के चालक भी वैक्सीन के लिए पहुंच गए थे. जिससे अब मुहिम में भी केवल 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ही वैक्सीन मिलने की जानकारी उजागर की गई. इसी तरह विशेष मुहिम में भले ही संबंधित वर्ग के व्यक्ति को वैक्सीन दी जा रही हो, लेकिन इनके अलावा सामान्य लोगों को भी वैक्सीन देने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. अब 12 अप्रैल को मुहिम में पार्सल डिलीवरी करनेवाले लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. जिसमें फूड और पार्सल डिलीवरी करनेवाले लोगों का समावेश होगा.