File Photo
File Photo

नागपुर. शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना बाधित मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों को जिस तरह से सील करने की प्रक्रिया अपनाई गई, उसी तरह अब गांधीबाग जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 19 में बजरिया नागेश्वर मंदिर परिसर में भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने से अन्य क्षेत्रों में दुष्प्रभाव को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित क्षेत्र के आसपास के कुछ हिस्से को सील करने के आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किया.

इन क्षेत्रों में आवाजाही के सभी मार्ग तत्काल प्रभाव से बंद कर सीमा को सील करने के भी आदेश दिए गए. केवल अत्यावश्यक सेवा में कार्यरत सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी, वैद्यकीय कारणों, डाक्टर, नर्स, मेडिकल स्टोअर्स दूकानदार, पैथालाजिस्ट, पुलिस द्वारा आवंटित पास धारक और जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करनेवाले लोगों को इसमें छूट प्रदान की गई है.

पूरी तरह बंद रहेगी आवाजाही
आयुक्त की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार गांधीबाग जोन क्रमांक 6 प्रभाग क्रमांक 19 अंतर्गत बजरिया नागेश्वर मंदिर के उत्तर-पूर्व में गणेश मंदिर, उत्तर पश्चिम में नन्नूमल बिल्डिंग, दक्षिण पश्चिम में शीतला माता मंदिर, दक्षिण पूर्व में एम्प्रेस मिल दीवार तक के क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया गया. प्रतिबंधित क्षेत्र में लोगों के बाहर जाने तथा बाहरी लोगों के भीतर में प्रवेश करने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.