Balya Binekar Murder, Kishor Binekar Murder, Nagpur

  • अनिकेत को 5 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत

नागपुर. अपराधी बाल्या बिनेकर हत्याकांड में सीताबर्डी पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से हथियार जब्त किए है. बुधवार को बूटीबोरी पुलिस ने बाल्या की हत्या में आरोपी अनिकेत मंथापुरवार (25) नामक अपराधी को गिरफ्तार कर सीताबर्डी पुलिस के हवाले किया था. गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने अनिकेत को 5 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है.

पुलिस द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए चेतन हजारे, रजत तांबे, भारत पंडित, रवि उर्फ चिंटू नागाचारी, आदर्श खरे और आसिम लुडेलकर को भी न्यायालय ने 5 तक हिरासत में रखने के आदेश दिए थे. उल्लेखनीय है कि आरोपियों ने बाल्या को मौत के घाट उतारने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट से हथियार खरीदे थे.

सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब जांच में गति आई है. बताया जाता है कि पुलिस ने वारदात में उपयोग किए गए कुछ हथियार जब्त किए है. बाल्या को मारने के बाद चेतन और आसिम खामला में रहने वाले अपने दोस्त से मिलने गए थे. पुलिस ने उस दोस्त को थाने बुलाकर पूछताछ की है.

पुलिस को इस मामले में और भी आरोपी होने का संदेह है. इसीलिए वारदात को अंजाम देने में किस-किस की क्या भूमिका थी इसका पता लगाया जा रहा है. सूत्रों का दावा है कि चेतन अपने बल पर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सकता. चेतन के पीछे किसी अन्य व्यक्ति ने अपना हित साधने का प्रयास किया है. मर्डर के बाद जेल का खर्च और जमानत में लगने वाली रकम उसे कौन देने वाला था इसकी जांच होनी चाहिए.