Punjab Police arrested one person in 'seed scam'

नागपुर. सिटी के अनेक स्थानों से बाइक चोरी करने वाले 2 चोरों को तहसील पुलिस ने धर दबोचा है. तहसील पुलिस ने शुक्रवार को नाबालिग समेत एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया. उसके पास से चोरी की गई 4 बाइक बरामद की गई. आरोपी सोमेश्वर उर्फ कान्हा मोरेश्वर कानोलकर (20) विनोबा भावेनगर हनुमान मंदिर पारडी का निवासी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार टिमकी तीनखंबा शीतला मंदिर के पास निवासी अभिलाष विनोद पुरे (28) ने 19 मई को घर के सामने गाड़ी क्रमांक एमएच 31 एई 9515 खड़ी की थी. दूसरे दिन सुबह गाड़ी घर के सामने से गायब दिखाई दी. कई घंटों तक आसपास तलाशने के बाद किसी अज्ञात चोर ने बाइक चोरी कर ली है, यह स्पष्ट हो गया. गुरुवार को तहसील थाना में चोरी की शिकायत दर्ज की गई.

4 मोटरसाइकिलें की जब्त
इस बीच तहसील पुलिस नियमित तौर पर चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए नियमित तौर पर गश्त कर रही है. गश्ती के दौरान सीए रोड स्थित भावसार चौक पर 2 युवक संदिग्ध रूप से मोटरसाइकिल पर जाते हुए दिखाई दिये. पुलिस ने उन्हें रोक कर नाम-पता पूछा. दोनों में से एक ने अपना नाम सोमेश्वर उर्फ कान्हा मोरेश्वर कानोलकर पारडी का रहने वाला बताया. उसके साथ में एक नाबालिग बालक भी था. एक के पास वही चोरी की बाइक दिखाई देने पर उनसे पूछताछ करने उन्होंने गोलमटोल जवाब देना शुरू कर दिया. संशय होने पर दोनों से सख्ती से पूछताछ किये जाने पर बाइक चोरी करने की बात कबूल की.

वहीं दूसरी गाड़ी का रिकार्ड चेक करने पर वह भी गाड़ी क्रमांक एमएच 49 एएफ 1887 वाठोड़ा से चोरी होने की जानकारी सामने आई. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की. इसके बाद दोनों ने और भी चोरी की हुई गाड़ियों की जानकारी दी. पुलिस ने उनके बताए हुए स्थान से गाड़ी क्रमांक एमएच 49 बीए 8217 और एमएच 36 एमएस 5502 को जब्त किया. डीसीपी गजानन राजमाने, एपीआई परदेसी के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई जयेश भांडारकर, पीआई दिलीप सागर, स्वप्निल वाघ, समीर शेख, नाजिर शेख, हेमंत पराते, सचिन नितवणे, प्रवीण लांडगे, किशोर, रवींद्र, आनंद दीक्षित आदि ने कार्रवाई को अंजाम दिया.