Crime Logo

  • पिस्तौल की नोक पर चाचा से मांगे 10 लाख

Loading

नागपुर. किसी समय एक साथ आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले चाचा-भतीजा नयन और सुमित चिंतलवार के बीच अब रंजिश चल रही है. बताया जाता है कि सुमित कई दिनों से अपने चाचा नयन को धमका रहा था. जान से मारने की धमकी देकर 10 लाख रुपये मांग रहा था. शुक्रवार की शाम भी उसने चाचा-चाची और उनके बेटे को पिस्तौल की नोक पर धमकाया. चाची के हाथ से जबरन सोने की अंगूठी उतरवा ली. धमकाकर अपने साथियों के साथ कार में फरार हो गया.

अजनी पुलिस ने नयन की पत्नी हर्षदा (41) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में सुमित के अलावा मूयर सुर्वे और स्वप्निल भोयर का समावेश है. हर्षदा ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ महीने पहले सुमित मोका के मामले से जमानत पर रिहा होकर आया. तब से वह लगातार नयन को पैसों के लिए परेशान कर रहा था. शुक्रवार की शाम 4 बजे के दौरान नयन, हर्षदा और उनका बेटा अभिषेक के साथ छत पर बैठे थे. तभी सुमित, मयूर और स्वप्निल के साथ छत पर दाखिल हुआ. नयन से 10 लाख रुपये मांगे. नयन ने इतने पैसे देने से इंकार कर दिया.

सुमित ने रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. उसने कमर से पिस्तौल निकाल ली, जबकि साथियों ने चाकू निकाला. मुझ पर पहले से 2 मर्डर दर्ज है 1 और सही कहकर उसने नयन को टपकाने की धमकी दी. नयन और उसका परिवार डर गया. सुमित ने जबरन हर्षदा की अंगूठी निकलवा कर अपने पास रख ली. पैसे का इंतजाम नहीं करने पर काम तमान करने की धमकी देकर दोस्तों के साथ कार में सवार होकर फरार हो गया.

हर्षदा ने मामले की शिकायत अजनी पुलिस से की. अजनी पुलिस ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. पीड़ित परिवार ने डीसीपी गजानन राजमाने से मिलकर पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद अजनी पुलिस ने सुमित के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.