Nitin Raut

  • दीक्षाभूमी परिसर की नितिन राउत ने की समीक्षा

Loading

नागपुर. कोरोना के मद्देनजर इस बार सतर्कता का पालन करते हुए धम्मचक्र प्रवर्तन दिन घर पर ही मनाने का आह्वान पालकमंत्री नितिन राउत ने किया. अनुयायियों को चाहिए कि वे घर पर ही तथागत गौतम बुध्द व डा. बाबासाहब आंबेडकर की वंदना कर प्रशासन को सहयोग करें. दीक्षाभूमि परिसर की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए पालकमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से महामारी को देखते हुए सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाई गई है.

इस वजह से इस बार धम्मचक्र प्रवर्तन दिन का भी आयोजन नहीं किया जाएगा. इस बारे में आवश्यक दक्षता बरती जानी चाहिए. इस अवसर पर डा. बाबासाहब आंबेडकर स्मारक समिती के सचिव डा. सुधीर फुलझेले, समिती के सदस्य एन.आर. सुटे, विलास गजघाटे, विभागीय आयुक्त डा. संजीव कुमार, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, पुलिस उपायुक्त डा. बसवराज तेली, विक्रम साली, नुरुल हसन उपस्थित थे.

न हो भीड़भाड़
राउत ने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर अनुयायियों की भीड़ न हो इसका प्रशासन को ध्यान रखना होगा. दीक्षाभूमिक परिसर में पीने के पानी, मोबाइल टायलेट, एम्बुलेंस, अग्निशामक दल की व्यवस्था की गई है. राउत ने इस बारे में जानकारी लेकर जरुरी उपाय किए जाने के निर्देश दिए.