gorewada Chaowk

  • कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रोका रास्ता

नागपुर. मानकापुर से काटोल चौक की ओर जा रहे रिंग रोड पर गोरेवाड़ा चौक के हाल बेहाल हो चुके है. रिंग रोड के सीमेंटिकरण कार्य के कारण इसे खोद दिया गया है जिसकी वजह से यहां हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है. इसी के खिलाफ शहर कांग्रेस कमेटी के आनंद तिवारी के नेतृत्व में रास्ता रोको आंदोलन किया गया.

तिवारी ने कहा कि बीते कई दिनों से सीमेंट रोड का काम जारी है. गोरेवाड़ा चौक पहले ही स्थानीय प्रशासन की बेरूखी सह रहा था. ऐसे में सीमेंट के धीमे काम ने बाकी कसर पूरी कर दी. चौक पर गड्ढे हो गये हैं और धूल व गिट्टी के कारण वाहन चालकों के गिरने का डर बना रहता है. यहां हर दिन छोटी-मोटी दुर्घटना होती रहती है लेकिन सभी नाकाम प्रशासन को बुरा-भला कहते हुए आगे बढ़ जाते है.

क्या जान जाने के बाद जागेगा प्रशासन

तिवारी ने कहा कि यहां से हर दिन हजारों ट्रकों, ट्रेलर जैसे भारी वाहनों की आवाजाही जारी रहती है. एक ओर पूरा सीमेंट बन जाने से वाहनों की गति तेज रहती है. लेकिन अचानक ही विशाल गड्ढेनुमा गोरेवाड़ा चौक पर आती ही वाहनों को जोरदार झटका लगता है. इससे डर बना रहता है कि गिट्टीखदान या पेंशननगर की ओर से आने वाले छोटे वाहनचालक इनकी चपटे में ना आ जाये.

यहां साप्ताहिक बाजार भी भरता है. चौक पर बने गड्ढों के कारण भारी वाहनों के अनियंत्रति होकर बाजार में घूसने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. यदि ऐसा हुआ तो कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी. लगता है कि प्रशासन इसी प्रकार के हादसे का इंतजार कर रहा है. इसी प्रशासनीक लापहवाही के विरोध में हम कांग्र्रेसियों को रास्ता रोकना पड़ रहा है. इस दौरान प्रमोद सिंह ठाकुर, नरेश बरडे, पंकज शुक्ला, करण, दीपक मिश्रा, अवधेश उपाध्याय, मेंडे आदि की उपस्थिति रही.