Mayor Sandeep Joshi

  • महापौर ने प्रशासन से मांगा जवाब, 3 दिनों का दिया अल्टीमेटम

Loading

नागपुर. कोरोना से निपटने के लिए मनपा की ओर से हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं. मनपा की ओर से विलगीकरण केंद्रों की व्यवस्था भी की गई. इन सभी उपायों के लिए राज्य और केंद्र सरकार की ओर से मनपा को कितनी निधि आवंटित की गई और विलगीकरण केंद्र में कार्यरत अधिकारियों की जानकारी 3 दिनों के भीतर प्रस्तुत करने का अल्टीमेटम महापौर संदीप जोशी ने मनपा प्रशासन को दिया. साथ ही कोरोना के संदर्भ में विभिन्न विषयों पर चर्चा के लिए पदाधिकारियों की एक बैठक आयुक्त के साथ आयोजित करने के निर्देश भी जारी किए. कोरोना की वर्तमान स्थिति, मनपा की ओर से किए जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए बुधवार को मनपा मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. विधायक प्रवीण दटके, मनीषा कोठे, पिंटू झलके, वीरेन्द्र कुकरेजा, दयाशंकर तिवारी, सुनील अग्रवाल आदि उपस्थित थे.

1,625 लोगों को किया क्वारंटाइन
अति. स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. योगेन्द्र सवाई ने कहा कि शहर में अब तक 414 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जिनमें से वर्तमान में 9 लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि 337 मरीज पूरी तरह ठीक हुए. फिलहाल 68 मरीजों का उपचार किया जा रहा है. शहर के लिए संतोषजनक स्थिति यह है कि वेंटिलेटर या आईसीयू में रखने की आवश्यकता वाला एक भी मरीज नहीं है. लक्ष्मीनगर जोन को छोड़कर अन्य 9 जोन में कोरोना के मरीज पाए गए. कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों को मनपा की ओर से निर्मित किए गए इन सभी विलगीकरण केंद्रों में कुल 1,625 लोगों को क्वारंटाइन किया गया. विलगीकरण केंद्रों के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस
बैठक के दौरान महापौर ने कहा कि विलगीकरण केंद्रों में रखे गए लोगों की त्रासदी को लेकर पार्षदों की ओर से कई शिकायतें की जा रही है, जिससे विलगीकरण केंद्रों की जिन अधिकारियों पर जिम्मेदारी सौंपी गई, उनके नाम और सम्पर्क नंबर के साथ 3 दिनों में सूची प्रेषित करने के निर्देश उन्होंने दिए. साथ ही बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी महापौर ने दिए.