74 Containment Zone in the city now

Loading

नागपुर. शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना बाधित मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों को जिस तरह से सील करने की प्रक्रिया अपनाई गई, उसी तरह अब गांधीबाग जोन के इतवारी तांगा स्टैंड, आसीनगर जोन अंतर्गत मेहबूबपुरा, संघर्षनगर और सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत नाईक तालाब, बैरागीपुरा परिसर में भी कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिलने से अन्य क्षेत्रों में दुष्प्रभाव को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित क्षेत्र के आसपास के कुछ हिस्से को सील करने के आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किया.

इन क्षेत्रों में आवाजाही के सभी मार्ग तत्काल प्रभाव से बंद कर सीमा को सील करने के भी आदेश दिए गए. केवल अत्यावश्यक सेवा में कार्यरत सरकारी और अर्धसरकारी कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी, वैद्यकीय कारणों, डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टोर्स दूकानदार, पैथालॉजिस्ट, पुलिस द्वारा आवंटित पासधारक और जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करनेवाले लोगों को इसमें से छूट प्रदान की गई है.

पूरी तरह बंद रहेगी आवाजाही
आयुक्त की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार इतवारी जोन क्रमांक 6 प्रभाग क्रमांक 19 अंतर्गत इतवारी तांगा स्टैंड के उत्तर-पूर्व में खुले निवास, उत्तर-पश्चिम में सिटी पोस्ट आफिस, दक्षिण-पश्चिम में यूनिक कलेक्शन गुजराती चाल, दक्षिण-पूर्व में साईंबाबा बेकरी तक का परिसर सील किया गया. इसी तरह आसीनगर जोन क्रमांक 9 प्रभाग क्रमांक 3 अंतर्गत मेहबूबपुरा, संघर्षनगर के दक्षिण-पश्चिम में टीपू सुलतान चौक, दक्षिण-पूर्व में शिवाजी चौक, पूर्व में अब्दुल अजिज अंसारी के आवास, उत्तर-पूर्व में एस.एन.के.जी. इंजीनियरिंग वर्क्स, उत्तर-पश्चिम में शेख सलीम के आवास, पश्चिम में शाही टैवल्स और सतरंजीपुरा जोन क्रमांक 7 प्रभाग क्रमांक 20 में नाईक तालाब-बैरागीपुरा के लिए उत्तर-पूर्व में रमेश अहिरकर के आवास, पूर्व में तायडे के आवास, दक्षिण-पू्र्व में मनपा गार्डन, दक्षिण पश्चिम में केसरवानी के आवास, पश्चिम में विनोद माहुरे के आवास तथा उत्तर-पश्चिम में गोपाल गाते के आवास तक के क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया गया. मनपा आयुक्त की ओर से जारी आदेशों में पुलिस विभाग को प्रतिबंधित क्षेत्र के नियमों का कड़ाई से पालन करने की सूचनाएं भी जारी की गईं.