Arrested
File Photo

  • क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

नागपुर. हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए आरोपी ने जमानत पर छूटने के बाद मृतक के भाई को धमकाया. उससे 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी बड़ा ताजबाग निवासी शेख मुबारक शेख हयात (32) बताया गया.

पुलिस ने सिंधीबन, ठाकुर प्लाट निवासी सैयद खानू पटेल सैयद खलिल(35) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. मुबारक के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला और मारपीट के 4 मामले दर्ज है. वर्ष 2015 में उसने खानू के चचेरे भाई सैयद सलीम पठान की हत्या की थी. खानू की शिकायत पर मुबारक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में सत्र न्यायालय ने मुबारक को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

कुछ समय पहले मुबारक को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई. इसीलिए वह खानू के प्रति रंजिश पाले हुए थे. मुबारक बुधवार की रात 10.30 बजे के दौरान खानू के घर के सामने पहुंचा. पुलिस से झूठी शिकायत करने का आरोप लगाते हुए जमकर गालीगलौच की. उससे 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी और फरार हो गया. खानू ने मामले की शिकायत सक्करदरा पुलिस से की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.

क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 को जानकारी मिली कि मुबारक उमरेड रोड पर शितला माता मंदिर के पास खड़ा है. तुरंत पुलिस दस्ते ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इंस्पेक्टर अशोक मेश्राम, एपीआई विजय कसोधन, एएसआई रमेश उमाठे, हेड कांस्टेबल राजकुमार शर्मा, बबन राउत, कांस्टेबल प्रशांत कोड़ापे, आशीष क्षिरसागर और लीलाधर भांडारकर ने कार्रवाई को अंजाम दिया.