Leopard spotted in Mumbai's Goregaon building, watch video
File Photo

    नागपुर. पिछले 2-3 दिनों से आईटी पार्क क्षेत्र में घूम रहा तेंदुआ सोमवार को महाराजबाग के पिछले हिस्से में बने मोगली गार्डन के पास दिखाई दिया. तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग की टीम ने परिसर में करीब 2 घंटे तक छानबीन की लेकिन कहीं नहीं मिला. महाराजबाग में आने की संभावना के मद्देनजर एक पिंजरा लगाया गया है. साथ ही कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है.

    सिटी में घूम रहे तेंदुए की वजह से अब दहशत फैलती जा रही है. रविवार को तेंदुआ बजाजनगर परिसर में दिखाई दिया था. महाराजबाग परिसर में खुली जगह है. साथ ही नाला भी बहता हुआ बजाजनगर तक गया है. माना जा रहा है कि नाले के किनारे चलते हुए तेंदुआ आया होगा. दोपहर 3 बजे के दौरान महाराजबाग की एक महिला कर्मचारी को मोगली गार्डन के पास नई सड़क के नाले की दीवार के पास बैठा दिखाई दिया. तुरंत महाराजबाग के प्रभारी अधिकारी डॉ. एसएस बावस्कर ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग के कुछ कर्मचारी आए और परिसर में छानबीन की लेकिन तेंदुआ कहीं भी नजर आया. 

    रातभर कर्मचारी करते रहे निगरानी

    महाराजबाग परिसर करीब 17 एकड़ में फैला हुआ है. पेड़-पौधे और झाड़ियां होने के साथ ही खेत भी है. यह जगह तेंदुए के छिपने के लिए योग्य है. चिड़ियाघर में हिरन, बंदर सहित अन्य प्राणी भी हैं. इनकी सुरक्षा को देखते हुए चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. साथ ही तेंदुए को पकड़ने के लिए एक पिंजरा भी रख दिया गया है. वन विभाग और महाराजबाग के कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी पर भी रखा गया है. रात में तेंदुआ दिखते ही जानकारी देने के लिए कहा गया है.