heat_wave

    नागपुर. सिटी का मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है. दो दिनों के बाद विभाग ने बारिश की संभावना जताई है जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी. हालांकि, मंगलवार को सिटी जमकर तपी है. पारा 42 डिसे पर पहुंच गया. सुबह से ही तेज धूप थी जो दोपहर होते-होते चटके लगाने लगी. पारा चढ़ने से गर्मी भी काफी बढ़ गई जिसके चलते नागरिकों ने अपने घरों पर समय बिताया.

    लॉकडाउन के चलते वैसे भी व्यापारी वर्ग व निजी संस्थान बंद ही थी इसलिए लोगों ने बाहर नहीं निकलने में ही भलाई समझी और धूप से भी बचे रहे. मौसम विभाग ने मंगलवार को सिटी का अधिकतम तापमान 42 डिसे दर्ज किया जो औसत से 2.4 डिग्री अधिक रहा. देर शाम से मौसम कुछ राहत देने वाला रहा. न्यूनतम तापमान 19.4 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 3.5 डिग्री कम रहा.

    9 को बरसेंगे बादल

    विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी दो दिन यानी 7 व 8 अप्रैल को आंशिक बदली का मौसम रहेगा. वहीं 9 अप्रैल को बादल छाएंगे और गरज व बिजली की कड़क व तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. 10 अप्रैल को आंशिक बदली के साथ ही 1-2 स्पैल की बारिश के आसार हैं. 11 को भी मौसम वैसा ही बना रहेगा. 12 को धूपछांव का मौसम रहने की संभावना जताई गई है.

    इस दौरान सिटी का अधिकतम तापमान 34 से 42 डिग्री के तक हो सकता है और न्यूनतम तापमान 25-26 डिसे तक हो सकता है. बारिश के चलते तापमान 34 डिसे तक उतरने की संभावना जताई गई है.