FDCM Meeting

  • FDCM के संचालक वासुदेवन ने संगठन को दिया आश्वासन

Loading

नागपुर. वन विकास निगम महाराष्ट्र (एफडीसीएम) के व्यवस्थापकीय संचालक एन. वासुदेवन ने वन विकास महामंडल के अधिकारी व कर्मचारियों की कई वर्षों से प्रलंबित मांगों को तत्काल हल करने का आश्वासन दिया. एफडीसीएम कार्यालय में संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अजय पाटिल के नेतृत्व में सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई. प्रलंबित मांगों के निवारण के लिए संगठन द्वारा बैठक करने के लिए एफडीसीएम के संचालक को निवेदन सौंपा गया था. संचालक वासुदेवन ने पदाधिकारियों की सभी मांगों को जल्द से जल्द हल किये जाने का आश्वासन दिया.

प्रशासन कर रहा पूरी कोशिश

बैठक में संगठन के पदाधिकारियों ने एफडीसीएम के अधिकारी व कर्मचारियों को तत्काल 7वां वेतन लागू किया जाए. वर्ष 2018-19 में कामकाज के आधार पर कर्मचारियों को प्रोत्साहन लाभ का वितरण किया जाए. इसके अलावा आदिवासी व नक्सलग्रस्त इलाकों में काम कर रहे कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता, लेखा सहायक की पदोन्नति की गुणवत्ता 20:80 पर कायम रखने, अधिकारी व कर्मचारियों को पदोन्नति देने, रक्त पदों पर नियुक्तियां करने समेत कुल 22 मांगों को संचालक वासुदेवन के समक्ष रखा गया. 7वां वेतन लागू करने की मांग के संदर्भ में उन्होंने बताया कि इसे लागू करने की कार्रवाई शासन स्तर पर प्रलंबित है.

तत्काल वेतन आयोग लागू करने के लिए विभाग द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है. सरकार की ओर से मंजूरी मिलते ही इसे लागू किया जाएगा. इसके अलावा जो भी मांगें प्रलंबित हैं उन्हें भी हल करने का प्रयास किया जाएगा. इस अवसर पर एफडीसीएम के प्रमुख महाव्यवस्थापक श्रीनिवास राव, संगठन के पदाधिकारी बी.बी. पाटिल, रमेश बलैया, साहेबराव चापले, रवि रोटे, राहुल वाघ, अशोक तुंगीडवार, टी.एच. हरिणखेडे, विक्रम राठोड़ आदि पदाधिकारी उपस्थित थे. कर्मचारियों को दिवाली के पहले वर्ष 2018-19 का प्रोत्साहन लाभ वितरित करने पर आभार मानते हुए संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अजय पाटिल ने सभा की शुरुआत की.