Without Mask

नागपुर. तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने विभाग को मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए. लगातार तीसरे दिन भी पुलिस थानों के कर्मचारी और यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा कार्रवाई जारी रखी गई. पहले 2 दिनों में बिना मास्क पहने पकड़े गए लोगों की संख्या लगभग पांच हजार के करीब थी. लेकिन अब पुलिस की सख्ती का असर दिख रहा है. अब लोग घर से मास्क पहनकर निकल रहे है.

गुरुवार को भी पुलिस ने कार्रवाई जारी रखी. यही वजह है कि 2 दिनों की तुलना में गुरुवार को कार्रवाई कम हुई. पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने 1156 वाहन चालकों को पकड़ा, जबकि यातायात पुलिस विभाग द्वारा 561 लोगों पर कार्रवाई की. कुल 1717 लोगों का चालान काटा गया और 3.42 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया. सीपी अमितेश ने विभाग को कार्रवाई जारी रखने के आदेश दिए है. जब तक लोग पूरी तरह नहीं सुधरते तब तक यह अभियान चलाने को कहा गया है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और पुलिस की सख्ती के बाद भी 1717 लोगों का पकड़ा जाना आश्चर्य की बात है. लोग घर से मास्क लेकर तो निकलते है लेकिन पहनते नहीं. कई जगहों पर पुलिस को देखने के बाद लोग जेब से मास्क निकालकर पहनते दिखे. कुछ लोगों तो मास्क को केवल कान पर लटकाए दिखे. ऐसे लोगों को जमकर फटकार लगाई गई. सबसे अच्छी बात ये है कि पहले केवल ट्राफिक पुलिस ही ऐसे लोगों पर कार्रवाई करती थी, लेकिन अब थानों में तैनात कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी देने के कारण पूरे शहर में कार्रवाई चल रही है. इसका प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. लोग पुलिस के डर से सही मास्क पहनकर निकल रहे है.