Rain

    नागपुर. बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात का असर विदर्भ पर दिखाई दे सकता है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को विदर्भ के अधिकांश भाग में बादल गरजने के साथ कहीं हल्की और कहीं तेज बारिश हो सकती है. इनमें नागपुर के अलावा वर्धा, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गडचिरोली, अमरावती, अकोला, यवतमाल, बुलढाना और वाशिम जिले शामिल है.

    वहीं रविवार को भी मौसम सामान्य नहीं होगा. इस दौरान बादलों के चलते हल्की-फुल्की बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसा ही नजारा गुरुवार को भी दिखाई दे सकता है.

    गर्मी, उमस का कहर जारी

    पहले गुजरात और अब ओडिशा व बंगाल की सीमा पर आये चक्रवाती तूफान के चलते शहर के आसमान पर लंबे समय से बादलों ने डेरा जमाकर रखा है. इससे दिन के तापमान में उमस के साथ बढ़त का असर साफ दिखाई दे रहा है. बुधवार को भी शहर का तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    वहीं विदर्भ में ब्रह्मपुरी में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. यहां अधिकतम तापमान 43.4 और न्यूनतम 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा. चंद्रपुर में 43.2 और 25.8 डिग्री सेल्सियस क्रमश: अधिकतम और न्यूनतम तापमान रहा. वहीं अकोला में गर्मी को भीषण रूप जारी है. यहां दिन का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

    यहां मौसम ने रात को भी नागरिकों को राहत नहीं दी और 28.1 डिग्री सेल्सियस के साथ तापमान तेज रखा. वहीं अमरावती में अधिकतम 41.4 और न्यूनतम 26.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.