e-ticket broker Arrested

  • 7 टिकटों समेत 47,279 रुपये का माल जब्त

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल ने गुप्त सूचना के आधार पर आईआरसीटीसी के लाइसेंसधारी ई-टिकट दलाल को पर्सनल आईडी पर टिकटें बुक करके यात्रियों से कमीशन वसूलने के आरोप में धरदबोचा. आरोपी का नाम राधाकृष्णनगर, वाठोडा निवासी राहुल अशोक साठवने (36) बताया गया है. उसके पास से 12,279 रुपये की 7 टिकटों समेत कुल 47,279 रुपये का सामान जब्त किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरपीएफ को सूचना मिली कि सीताबर्डी स्थित माता मंदिर के पास स्थित ओम श्री साई टूर्स अँड ट्रैवल्स नाम की दूकान में अवैध तरीके से ई-टिकट बुकिंग की जा रही है. इसके लिए दूकान संचालक मोटा कमीशन भी वसूल रहा है.

पर्सनल फेक आईडी पर करता था बुकिंग

मंडल सुरक्षा आयुक्त आशुतोश पांडेय ने एपीआई एचएल मीना के नेतृत्व में एक टीम बनाई और राहुल की दूकान पर छापेमारी की गई. आरपीएफ टीम को देखकर राहुल ने बताया कि वह आईआरसीटीसी की पंजीकृत एजेंट है. लेकिन उसका कम्प्यूटर जांचने पर अन्य पर्सनल फेक आईडी पर बुक की गई टिकटें भी मिली. इस बारे में राहुल संतोषजनक जवाब नहीं दे सका और उसने टिकट दलाली का अपराध स्वीकर कर लिया. उसके यहां से 7 टिकटों समेत कम्प्यूटर, मोबाइल, प्रिंटर, आईआरसीअीसी क डोंगल समेत कुल 47279.05 रुपये का माल जब्त किया गया. उक्त कार्रवाई डीएससी पांडेय के मार्गदर्शन में एपीआई मीना, अश्विन पवार, अमित बारापात्रे, अश्विनी मूलतकर आदि द्वारा पूरी की गई.