Minister Nitin Raut

    नागपुर. सिटी में इंदिरा गांधी बायोडावर्सिटी गार्डन की अड़चन भी जल्द दूर होने वाली है. पालक मंत्री नितिन राऊत ने यह जानकारी इस संदर्भ में जिलाधिकारी कार्यालय में ली गई बैठक में दी. उन्होंने कहा कि प्रकल्प को पूरा करने के लिए जरूरी अनुमति अंतिम चरण में है. इस बैठक में जिलाधिकारी विमला आर., मुख्य वनसंरक्षक प्रादेशिक नागपुर पी. कल्याणकुमार, उप वनसंरक्षक नागपुर वन विभाग डॉ. भारत सिंग हाडा, अतिरिक्त जिलाधिकारी शिरीष पांडे, जिला नियोजन अधिकारी मिलिंद नारिंगे सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में इस प्रकल्प में आने वाली प्राथमिक अड़चने के संदर्भ में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की गई. बताया गया कि परिसर में पानी की टंकी बनाने के लिए वन विभाग ने हरी झंडी दे दी है. मनपा भी उक्त प्रकल्प का कार्य करने की तैयारी दिखाई है. 

    दो भागों में होगा काम

    बताया गया कि नगर वन उद्यान तैयार करने के लिए 2 भागों में कार्य करने की योजना बनाई गई है. पहले भाग में रोप लगाने, फेंसिंग, सुरक्षा दीवार निर्माण, पानी की टंकी, टायलेट, प्रवेश द्वार निर्माण के कार्य का नियोजन किया गया है. इसके लिए आवश्यक निधि वन विभाग और जिला प्रशासन के माध्यम से की जाने वाली है. नागपुर के लिए यह उद्यान एक नई पहचान बनेगी. उन्होंने सारे प्रलंबित कार्यों को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश बैठक में दिया. 

    ग्रैंड एजुकेशन मामले में रखें अपना मुद्दा

    एक अन्य बैठक में ग्रैंड एजुकेशन सोसाइटी मौजा इंदौरा कामठी रोड स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के श्रेणी वर्धन के लिए जगह अनुदानित करने के मामले में प्रशासन को अदालत में अपना मुद्दा रखने का निर्देश भी राऊत ने दिया.